Home » इंडिया » Three terrorist killed in Kashmir valley in 24 hrs in sopore and shopian encounter
 

घाटी में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 3 आतंकियों को उतारा मौत के घाट, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 8:19 IST

जम्मू-कश्मीर में इनदिनों कई तरह के बदलाव होते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर छोड़ने को कहा गया. इसके अलावा कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती से भी मुद्दा गरम है. इसी बीच सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के अंदर तीन आतंकियों को मौत के घार उतार दिया. हालांकि इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया.

बता दें कि शुक्रवार को शोपियां के पंडुशान गांव में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. यहीं पर शनिवार को एक बार फिर से सुरक्षाबल आतंकियों से भिड़ गए और एक आतंकी मौत के घाट उतार दिया. बता दें कि शनिवार को एक बार फिर से सुरक्षाबलों की सोपोर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई है. जिसमें एक जवान शहीद हो गया है.

बता दें कि सुरक्षाबलों को गुरुवार रात शोपियां के पंडुशान गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान शनिवार सुबह गांव में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गालियां चलाईं. जिसमें जीनत उल इस्‍लाम नाइको समेत 2 आतंकी मार गिराए. जीनत का शव भी बरामद कर लिया गया है. उसका शव भी शुक्रवार रात उसके परिवार को सौंप दिया गया. मारा गया आतंकी जीनत जैश--मोहम्‍मद का महत्‍वपूर्ण स्‍थानीय आतंकी था.

First published: 3 August 2019, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी