Home » इंडिया » Three terrorist killed in on going encounter in Zadibal area of Srinagar in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: जादिबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2020, 14:09 IST

Encounter in Srinagar between security forces and terrorist: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के जादिबाल इलाके (Zadibal Area) में चल रहे एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने तीन आतंकियों को मार (Three Terrorist killed) गिराया है. अभी भी दोनों ओर से गोलीबारी (Firing) होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, रविवार (Sunday) सुबह सुरक्षाबलों को श्रीनगर (Srinagar)के जादिबल इलाके में कुछ आतंकियों (Terrorist) के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सीआरपीएफ वैली क्यूआरटी (Quick Action Team), 115 बटालियन, 28 बटालियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टुकड़ियों ने संयुक्त अभियान शुरु किया और पूरे इलाके को घेर लिया.

इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने को भी कहा, लेकिन आतंकियों ने सरेंडर न कर सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. उसके बाद भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन आतंकी नहीं माने और लगातार गोलीबारी करते. वहीं सुरक्षाबलों ने जबरदस्त पराक्रम दिखाते हुए दो और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इस तरह अब तक कुल तीन आतंकी मारे गए हैं. बताया जा रहा है आतंकियों की ओर से अभी भी गोलीबारी की जा रही है, जिसका सुरक्षाबलों को जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.


कश्मीर से कन्याकुमारी तक योग करने की लोगों में लगी होड़, जवानों ने हजारों फुट ऊंचाई पर किया योग

जानकारी के मुताबिक, इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मां-बाप को भी घटनास्थल पर बुलाया था, जिससे वो अपने बच्चों को समझाबुझा कर समर्पण करने के लिए राजी कर लें, लेकिन ये रणनीति कामयाब नहीं हुई और आखिर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया. आईजी कश्मीर के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में से दो आतंकी साल 2019 से सक्रिय हैं और एक पिछले महीने 2 बीएसएफ जवानों पर हमले में शामिल था. सुरक्षाबल पूरे इलाके में कॉर्डन और तलाशी अभियान भी चला रहे हैं. एनकाउंटर को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके चलते श्रीनगर इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं. 

Solar Eclipse 2020: दिल्ली में ऐसा दिख रहा है सूर्य ग्रहण, यहां देखें ग्रहण का Live नजारा

बता दें कि एक महीने के भीत श्रीनगर में यह दूसरा एनकाउंटर है. मई में सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के नवा कदल इलाके में एक घंटे तक चले एनकाउंटर में एक कश्मीरी अलगाववादी नेता के बेटे सहित हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. बता दें कि 19 मई को नवा कदल इलाके में 12 घंटे तक सुरक्षाबला और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चली थी, जिसमें एक दर्जन से अधिक घर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, 15वें दिन लगातार बढ़ी तेल की कीमत

बता दें कि कश्मीर घाटी में मौजूद आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबल इनदिनों जबरदस्त अभियान चला रहे हैं. जून के महीने में अब तक सुरक्षाबलों ने करीब तीस आतंकियों को अलग-अलग एनकाउंटर्स में मार गिराया है. सबसे ज्यादा एनकाउंटर शोपियां जिले में हुए हैं. जहां करीब बीस आतंकी मारे गए हैं. वहीं कुलगाम जिले में भी दो से अधिक एनकाउंटर में पांच आतंकी मारे जा चुके हैं.

PM मोदी और राष्ट्रपति के लिए लीची लेकर गया था अधिकारी, कोरोना पॉज़िटिव मिलने से मचा हड़कंप

First published: 21 June 2020, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी