Home » इंडिया » Three terrorists killed in an encounter at Amshipora area of Shopian in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां के अमशीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2020, 8:59 IST

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) में एक बार फिर सुरक्षा बलों (security forces) और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई. जिसमें तीन आतंकी मारे गए हैं. बताया जा रहा रहा है कि इलाके में सुरक्षा बल अभी भी सर्च अभियान (Search Operation) चला रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके (Amshipora area) में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई. जब आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया. अभी भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी होने की खबर है.

बता दें कि इनदिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए के लिए भारतीय सेना (Indian Army), सीआरपीएफ (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) के जवान लगातार ऑपरेशन चला रहा हैं. इस दौरान होने वाले एनकाउंटर्स (Encounters) में आए दिन आतंकी मारे जा रहे हैं. शनिवार को भी सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षा बलों ने घेरांबदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. 


उसके बाद जवानों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया. बता दें कि शुक्रवार को भी कुलगाम जिले (Kulgam district) में एक एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. तब जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने बताया कि कुलगाम पुलिस द्वारा गांव चिम्मेर में इनपुट के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था. इसमें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया. सिंह के मुताबिक, सेना के तीन जवान भी घायल हुए थे. जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है. कुलगाम एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के हैं.

कोरोना वायरस: मोदी सरकार की जबरदस्त स्कीम, मात्र 75 रुपये में मिल रहा 50 किलो चावल

इनमें एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है, जोकि आईईडी एक्सपर्ट बताया जा रहा है. शीर्ष कमांडर ही पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए सीधे निर्देश लेता था. कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ में जैश का शीर्ष कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट वालिद समेत तीन आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों के पास से एक एम-4 राइफल, एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है. साथ ही अन्य सामग्री भी मिली है.

झारखंड के CM हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी, जर्मनी और स्विटजरलैंड से आया मेल

वहीं घाटी में नेताओं की सुरक्षा को लेकर आईजी ने कहा कि हम सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को पूरी सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं राजनीतिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि एसओपी का पालन करें और अपनी यात्राओं के बारे में पुलिस को सूचित करें. बता दें कि पिछले दिनों घाटी में आतंकियों ने बीजेेपी के एक नेता और उनके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Corona Virus Update: दुनियाभर में अब तक पांच लाख 99 लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 41 लाख के पार

First published: 18 July 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी