Home » इंडिया » thunderstorm and heavy rains hits west up and delhi NCR six dead several injured
 

तूफान का तांडव: दिल्ली-NCR और UP में 15 की मौत, अभी और कहर बरपाएगी आसमानी आफत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 11:26 IST

दिल्ली-एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर आंधी-तूफान का कहर आया. शुक्रवार रात आई आंधी और पानी ने 6 लोगों को मौत के मुंह में खींच लिया. जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. आंधी के बाद तेज बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है जबकि दर्जनों पेड़ धराशाई हो गए.

यूपी के मुरादाबाद जिले में दो लोगों के मरने की खबर है. वहीं अमरोहा जिले में गजरौला बस्ती के मोहल्ला जलाल नगर निवासी मुबारक (10 वर्ष) की गंभीर चोट लगने से मौत हो गई. मेरठ में भी तूफान ने एक बच्ची की जान ले ली. संभल में तेज आंधी तूफान में अब तक 2 की मौत हो गई.

आंधी तूफान से मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है. इस बीच राहत आयुक्त संजय कुमार ने सभी प्रभावित जिलों में नुकसान का आंकलन करने और राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

 

तेज बारिश के कारण शुक्रवार को नैनीताल और पिथौरागढ़ में बादल भी फट गया. जिसके कारण कई घरों और दुकानों में मलबा भी भर गया है. इतना नहीं सभी फसल भी बर्बाद हो गई हैं. गढ़वाल में केदारनाथ धाम में भी तेज बारिश के कारण गदेरे ऊफान पर आ गए हैं. तेज बारिश के कारण रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड हाईवे भी जाम हो गया है.

पढ़ें- तेल का खेल : पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ONGC ने खड़े किये हाथ, कहा- पहले ही इतना है बोझ

मौसम विभाग का खाना है कि आसमानी आफत अभी रुकने वाली नहीं है. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ घंटों में आंधी-पानी की प्रबल संभावना है. जिसके बाद सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. 

First published: 2 June 2018, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी