Home » इंडिया » tik tok application can be banned by tamilnadu government
 

भारत में जल्द ही बैन हो सकता है TIK TOK, यहां की सरकार ने उठाया ये कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2019, 11:10 IST

कम ही समय में लोगों के बीच लोकप्रिय बनने वाला TIK TOK ऐप जल्द ही भारत में बंद हो सकता है. जानकारी अनुसार, तमिलनाडु सरकार TIK TOK को बैन करवाने के लिए केन्द्र सरकार से बात करने वाली है. तमिलनाडु सरकार के मुताबिक, TIK TOK ऐप की वजह से हादसे बढ़ रहे हैं. इतना ही नहीं इसके कारण अश्लील वीडियो भी काफी बन रहे हैं, इसके खिलाफ तमिलनाडु सरकार ने इसे बैन करवाने का फैसला लिया है. 

तमिलनाडु राज्य के सूचना और प्रसारण मंत्री M. मणिकंदन ने इस बारे में कहा, "तमिलनाडु सरकार टिक टॉक ऐप को बैन करने पर विचार कर रही है. क्योंकि इस ऐप से तमिल संस्कृति को नीचा दिखाने की कोशिश हो रही है."

Hug Day के मौके पर कांग्रेस ने PM मोदी को दिया तोहफा, शेयर किया प्यार भरा पोस्ट

उन्होंने कहा, "राज्य की कई राजनीतिक पार्टियों ने इस बारे में चिंता जताई है. इसलिए ब्लू व्हेल गेम को जिस तरह प्रतिबंधित किया गया है उसी तरह टिक टॉक को भी बैन किया जाए." सूचना औप प्रसारण मंत्री ने कहा, "इस ऐप से बच्चे और युवा इससे गुमराह हो रहे हैं." इसलिए इस ऐप को बैन करने के लिए कैन्द्र सरकार से मांग की जा रही है. 

टिक-टॉक के बारे में AIDMK नेताओं का कहना है कि TIK TOK से कानून-व्यवस्था संबंधी समस्याएं भी पैदा हो रही हैं. ये ऐप धीरे-धीरे लोगों की जान के लिए खतरा बनता जा रहा है. नेताओं के मुताबिक, टिक-टॉक की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है.

दिल्ली में AAP की आज महारैली, ममता बनर्जी के स्वागत में लगाए गए पोस्टर्स

वहीं, इसे लेकर विधायक थमीमुन अंसारी ने कहा, 'TIK TOK पर बहुत से लोग अश्लील गतिविधि चला रहे हैं. इसलिए तमिलनाडु में इस ऐप को बैन कर देना चाहिए. इसके लिए तमिलनाडु सरकार आगे केंद्र सरकार से बात करे.

भारत में कब आया TIK TOK ऐप?

बता दें कि 'TIK TOK' भारत में सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था. ये ऐप चीनी कंपनी 'बाइट डान्स' का है. इस ऐप में लोग 15 सेकेंड तक का वीडियो बनाकर शेयर करते हैं. पिछले साल से इस ऐप की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी. इसे अमेरिका में अबतक सबसे ज़्यादा डाउनलोड किया गया है. धीरे-धीरे भारत में भी इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है.

प्रयागराज कुंभर: बिहार के राज्यपाल के टेंट में लगी आग, बाल-बाल बची जान

First published: 13 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी