Home » इंडिया » TikTok App blocked in India by Google after court order: Report
 

Google Playstore से अब नहीं कर पाएंगे TikTok App डाउनलोड, सरकार ने उठाया ये सख्त कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 9:11 IST
TikTok App

TikTok ऐप भारत में बहुत तेजी से फैला और इसमें एक जान भी चली गई. इसके अलावा इस ऐप में कोई भी नियम कानून नहीं थे कोई कुछ भी उठाकर डाल देता था. लेकिन TikTok के खिलाफ सरकार हरकत में आ गई और इस ऐप को Google प्लेस्टोर से डिलीट करने का आदेश दे दिया. मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद गूगल ने आखिरकार भारत में TikTok को ब्लॉक कर दिया है. अब कोई भी इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकता.

 

TikTok

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में TikTok ऐप से लगातार विवाद खड़ा हो रहा था और कई युवा रोजाना इस ऐप पर अपना वीडियो अपलोड करते थे जो कि काफी वायरल हो जाता था. मद्रास हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को इसे बैन करने के लिए कहा था और साथ ही कोर्ट ने कहा था कि TikTok ऐप पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है.

बता दें कि TikTok पर अश्लील कंटेंट भी डालने का आरोप है. रिपोर्ट के अनुसार,TikTok एपल के प्लेटफॉर्मों पर मंगलवार देर रात तक उपलब्ध था लेकिन Google के प्लेस्टोर पर अब ये नहीं था. तो वहीं Google ने फैसले के बाद कहा कि वो इस ऐप पर कोई भी बयान नहीं देगा लेकिन स्थानीय कानूनों का पालन करता है.

सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले सोमवार को मद्रास हाईकोर्ट के TikTok ऐप पर बैन लगाने के आदेश पर रोक लगाने के इंकार कर दिया था. मद्रास उच्च न्यायालय ने अश्लील सामग्री तक पहुंच होने की चिंताओं के चलते केंद्र सरकार को इस ऐप पर बैन लगाने का आदेश दिया था. फिलहाल,अभी तक TikTok ऐप की तरफ इस मामले में कोई भी बयान नहीं आया है और इसे भारत में अभी तक 240 मिलियन लोगों ने डाउनलोड कर लिया था.

TikTok चलाने वालों के लिए बुरी खबर, सरकार ने डिलीट करने का दिया आदेश

'खिचड़ी' फेम एक्ट्रेस ने किया हैरान करने वाला खुलासा, कहा- काम के बदले खुश रखने की हुई थी मांग और..

कल्कि कोचलिन ने किया यौन शोषण को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- 9 साल की उम्र में सेक्स..

First published: 17 April 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी