Home » इंडिया » TikTok removed from Google, Apple stores, ban may not stop downloads
 

Apple और गूगल Play Store ब्लॉक होने के बाद भी TikTok हो रहा है डाउनलोड

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2019, 16:03 IST

सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश को रोकने से इनकार करते हुए पोर्नोग्राफी को प्रोत्साहित करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा था. सरकार ने Google और Apple को स्टोर से इन्हे हटाने के लिए कहा है. मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश के बाद टिकटॉक इस आदेश पर स्थगन के लिए उच्चतम न्यायालय में पहुंच गया था, लेकिन अपील 15 अप्रैल को इस आधार पर खारिज कर दी गई कि यह मामला पक्षपातपूर्ण है.

TikTok और इसका लाइट वैरिएंट दोनों, जो हाल ही में भारत में प्रवेश स्तर के एंड्रॉइड फोन वाले उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया गया था, अब Google Play Store और Apple App Store पर सूचीबद्ध नहीं हैं. हालांकि एप अभी भी एप-मिरर और एपक्योर जैसे वेब-आधारित थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर से डाउनलोड किए जा सकते हैं. 

Google और Apple ने भारत लोकप्रिय चीनी ऐप TikTok को ब्लॉक कर दिया है. वीडियो ऐप अब भारत में Google और Apple ऐप स्टोर में उपलब्ध नहीं है. तमिलनाडु की एक अदालत ने अनुचित सामग्री के कारण सरकार से टिक्टॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा था.

एक TikTok प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि यह एक स्थायी प्रतिबंध नहीं है और यह मौजूदा उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं करेगा. 2018 में भारत में लॉन्च, TikTok के भारत में 120 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, विशेष रूप से छोटे शहरों और शहरों में युवा हैं.

Google Playstore से अब नहीं कर पाएंगे TikTok App डाउनलोड, सरकार ने उठाया ये सख्त कदम

First published: 17 April 2019, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी