Home » इंडिया » TMC MLA Satyajit Biswas Shoot Dead FIR Has Been Lodged By Police on Mukul Roy
 

TMC विधायक की हत्या के बाद बंगाल की सियासत में भूचाल, मुकुल रॉय के खिलाफ FIR दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2019, 12:11 IST

पश्चिम बंगाल में शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी के विधायक सत्यजीत बिस्वास की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है. क्योंकि टीएमसी ने बिस्वास की हत्या के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि शनिवार को बिस्वार अपनी पत्नी और 7 महीने के बेटे के साथ अपने ही क्षेत्र में सरस्वती पूजा के कार्यक्रम में गए थे. तभी अज्ञात हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. जिसमें उनकी मौत हो गई. राज्य के जेल मंत्री उज्जवल बिस्वास ने टीएमसी विधायक की हत्या के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

बता दें कि नादिया की कृष्णागंज से विधायक सत्यजीत बिस्वास प्रभावशाली मटुआ समुदाय से ताल्लुक रखते थे. मटुआ समुदाय 1950 के दशक में पूर्वी पाकिस्तान जो अब बांग्लादेश में है से भारत आए थे. राज्य में इस समुदाय की आबादी करीब 30 लाख है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना की 5 लोकसभा सीटों पर खासा असर है. इसीलिए आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी इस समुदाय के लोगों को अपनी तरफ खींचना चाहती है. बता दें कि पीएम मोदी हाल ही में 24 परगना के ठाकुरनगर में मटुआ समुदाय के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

घटना के बाद इलाके में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है. विश्वास की कुछ दिनों पहले ही शादी हुई थी. स्थानीय लोगों के अनुसार, वह मृदुभाषी और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे. टीएमसी ने पुलिस से मामले में तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा है.

बता दें कि मुकुल रॉय टीएमसी के पूर्व सांसद हैं. वे मनमोहन सरकार में वह रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाल चुके हैं. ममता बनर्जी के साथ रिश्तों में आई खटास के बाद पिछले साल वो बीजेपी में शामिल हो गए थे. शारदा चिटफंड मामले में भी उनका नाम आया था. ममता बनर्जी ने जब रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दिया, तब मुकुल रॉय को यह कार्यभार सौंपा गया था.

ये भी पढ़ें- UP-उत्तराखंड में जहरीली शराब का तांडव, 108 लोगों की मौत, 175 लोगों पर चला पुलिस का चाबुक

First published: 10 February 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी