Home » इंडिया » today bombay high court here film udta punjab on cancer matter
 

'उड़ता पंजाब' पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में अहम सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2016, 11:30 IST
(फिल्म उड़ता पंजाब)

पंजाब में ड्रग्स की समस्या पर बनी फिल्म ‘उडता पंजाब’ का विवाद तूल पकड़ा जा रहा है. इस विवाद में फिल्म निर्माताओं के साथ पूरी फिल्म इंडस्ट्री खड़ी नजर आ रही है. इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने बुधवार को खुलकर सेंसर बोर्ड के कदम पर सवाल खड़े किए थे.

वहीं केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस फिल्म को बनाने में आम आदमी पार्टी के पैसे लगाए हैं.

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी के इन बयानों के बाद जहां यह पूरा मामला राजनीतिक रंग पकड़ता जा रहा है. वहीं अनुराग कश्यप सेंसर बोर्ड की कैंची के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए हैं. 

बॉम्बे हाईकोर्ट आज फिल्म 'उड़ता पंजाब' के निर्माताओं और फैंटम फिल्म की ओर से दायर एक याचिका पर सुनवाई करने वाला है.

इस मामले में बुधवार को जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस शालिनी फणसालकर जोशी की अदालत में याचिका दाखिल की गई थी.

याचिका में कहा गया था कि सेंसर बोर्ड की रिव्यू कमेटी ने फिल्म में बदलाव के सुझाव दिए हैं. जबकि यह फिल्म 17 जून को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है. ऐसे में इतनी जल्दी फिल्म का दोबारा संपादन संभव नहीं है.

इसके बाद दोनों जजों ने याचिकाकर्ता के अनुरोध को मानते हुए सुनवाई के लिए आज का दिन तय किया. गौरतलब है कि निर्देशक अभिषेक चौबे की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर-खान और दिलजीत दोसांझ ने भूमिका निभाई है.

First published: 9 June 2016, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी