Home » इंडिया » Tow dead in South Korean nightclub athletes hurt in nightclub collapse
 

दक्षिण कोरिया: नाइट क्लब में पार्टी के दौरान हादसा, दो की मौत, एथलीट सहित कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 15:01 IST

साउथ कोरिया के नाइट क्लब में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब नाइट क्लब की एक दीवार भरभरा कर गिर गई. साउथ कोरिया के नाइट क्लब में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब नाइट क्लब की एक दीवार भरभरा कर गिर गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. साथ ही कई लोग घायल हो गए. घायल होने वालों में कई एथलीट भी शामिल थे. जो विश्व एक्वाटिक चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए आए थे.

बताया जा रहा है कि इस हादसे में मारे गए दोनों लोग दक्षिण कोरिया के ही थे. इस हादसे में 17 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यूएस वाटर पोलो प्रमुख, क्रिस्टोफर रैमसे ने कहा कि यह एक भयानक ट्रेजेडी हैं. हम दुर्घटना के पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य डांस फ्लोर से 8 फीट की ऊंचाई पर स्थित आंतरिक बालकनी करीब ढाई बजे ध्वस्त हो गई.

घायलों में विदेशी एथलीट भी शामिल है जिनमें से छह महिलाएं हैं. ब्राजील के खिलाड़ियों को छोड़कर सभी वाटर पोलो के खिलाड़ी हैं. घायल में अन्य गैर-एथलीट विदेशियों में दो उज़्बेक के नागरिक है. बताया जा रहाहै कि ढांचा बहुत अधिक वजन होने की वजह से गिर गया. वहीं न्यूजीलैंड के पुरुषों की पानी के पोलो की टीम के कप्तान मैट स्मॉल ने बताया कि हम सिर्फ डांस कर रहे थे और फिर अगले मिनट में हम पांच या छह मीटर नीचे गिर गए.

उसके बाद पूरे क्लब में अफरा तफरी मच गईवहीं इस हादसे में आस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी सुरक्षित है और किसी को भी चोटें नही आईं है. बता दें कि राजधानी सियोल से करीब 330 किलोमीटर दूर स्थित ग्वांगजू, इस बार में FINA विश्व चैंपियनशिप-2019 की मेजबानी कर रहा है. जो रविवार को खत्म हो जाएगी.

बेटे के साथ बॉर्डर क्रॉस करने की इजाजत मांगती रही बेबस मां, तस्वीर देखकर भीग जाएंगी आपकी आंखें

First published: 27 July 2019, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी