Home » इंडिया » Traffic police dressed as yamraj teaches people about road saftey and traffic rules
 

'यमराज' ने सड़क पर उतर कर दिए जान बचाने के टिप्स, तस्वीरें हो रही वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 10:56 IST

ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर रहे लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए बेंगलूरू प्रशासन ने अलग तरह का जागरूकता अभियान चलाया. यहां पुलिस ने ट्रैफिक नियमों को समझाने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. यहां 'यमराज' रोड पर लोगों को सेफ्टी टिप्स देते नजर आये. इसके लिए पुलिस ने यमराज का रूप धारण किये एक शख्स को ब्रैंड एंबेसडर बनाया है. जो बेंगलुरु की सड़कों पर ट्रैफिक के गुर सिखाते नजर आए.

ये भी पढ़ें- ये शख्स चलाता है चलती-फिरती 'गधा लाइब्रेरी', मुफ्त में देता है गरीब बच्चों को शिक्षा

 

 

यमराज बने ट्रैफिक पुलिस की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. जिसमे यमराज बिना हेलमेट के बाइक चलाते एक युवक का पीछा कर रहे हैं. यमराज अपने फुल गेटउप में हैं. यमराज के हाथों में गदा भी दिख रहा है. यमराज की और भी कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. एक दूसरी तस्वीर में यमराज गांधीगिरी दिखाते हुए मोटरसाइकल सवार को गुलाब का फूल दे रहा है.

ये भी पढ़ें- जापान की इस नर्स ने इस छोटी बात से नाराज होकर 20 मरीजों को जान से मार डाला

ट्रैफिक पुलिस के उपायुक्त अनुपम अग्रवाल ने कहा, ''हमलोग जुलाई को सड़क सुरक्षा माह के तौर मना रहे हैं. हमलोग स्कूल कॉलेजों में भाषण और नुक्कड़ नाटक जैसे कई कार्यक्रमों को करने वाले हैं.'' उन्होंने कहा, ''हमने 'यम' नामक चरित्र के इस्तेमाल का विचार किया ताकि लोगों में यह संदेश फैला सकें कि अगर उन्होंने यातायात नियमों का पालन नहीं किया तो यमराज उनके घर आ जायेगा.''

आकड़ों के मुताबिक इस साल जून तक बेंगलूरू में हुए 44 जानलेवा हादसों में से 40 मौतें उन बाइक सवार की हुई जो बगैर हेलमेट के थे.

 

First published: 13 July 2018, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी