Home » इंडिया » train accident in Pakistan, 30 killed, more than 50 killed, probe ordered
 

पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसा, 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल, PM ने दिए जांच के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2021, 12:56 IST
train accident in Pakistan, 30 killed (Twitter)

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार सुबह दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए. हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. पाकिस्तान रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कराची से सरगोधा जा रही मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई और विपरीत पटरी पर जा गिरी. इसके बाद यह सर सैयद एक्सप्रेस से टकरा गई जो रावलपिंडी से जा रही थी.

टक्कर सिंध के घोटकी जिले के धारकी के पास हुई. घोटकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला ने कहा कि दुर्घटना में छह से आठ डिब्बे पूरी तरह से नष्ट हो गए है. जबकि 13 से 14 डिब्बे पटरी से उतर गए. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और घोटकी, शार्की, ओबरो और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है.


हालांकि, अधिकारियों ने ट्रेन के पलटे हुए डिब्बों में फंसे लोगों तक पहुंचने में दिक्कत होने की बात कही है. करीब 15 से 20 यात्री अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने कहा अभी भी फंसे हुए लोगों को निकालना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है. हम नागरिकों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक चिकित्सा शिविर भी स्थापित कर रहे हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शोक व्यक्त किया और जांच के आदेश दिए है. उन्होंने कहा "आज सुबह घोटकी में भीषण ट्रेन दुर्घटना से स्तब्ध हूं, जिसमें 30 यात्रियों की मौत हो गई.रेल मंत्री को साइट पर पहुंचने और घायलों को चिकित्सा सहायता और मृतकों के परिवारों के लिए सहायता सुनिश्चित करने के लिए कहा है. जांच के आदेश दिए गए हैं.''

बुर्किना फासो: बंदूक लेकर आए और गांव वालों पर चला दी दनादन गोलियां, 132 लोगों को उतार दिया मौत के घाट

First published: 7 June 2021, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी