Home » इंडिया » Train Accident, man stuck i train engine, loco pilot could not see the man
 

रेलवे की बड़ी लापरवाही, इंजन में फंसा युवक, फिर भी दौड़ती रही ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 10:32 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय रेलवे की लापरवाही के कारण कई बार बड़े हादसे होते हैं. लेकिन हरियाणा में हुए यह ट्रेन हादसा दिल दहलाने वाला है. हरियाणा के फरीदाबाद से एक दर्दनाक ट्रेन हादसे की खबर आई है. यहां पर हजरत निजामुद्दीन से चलकर मुंबई जा रही अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस से टकराने से एक युवक की मौत हो गई.

सबसे ज्यादा खौफनाक बात ये रही कि ये युवक ट्रेन की चपेट में आने के बाद ये युवक ट्रेन के इंजन में ही बुरी तरह फंस गया. और हैरत में डालने वाली ये है कि ट्रेन के ड्राइवर (लोको पायलट) को इस बात का पता ही नहीं चला कि ट्रेन की चपेट में आया ये युवक ट्रेन में ही फंसा है.

ये युवक ट्रेन के इंजन के हुक में बुरी तरह फंस गया था और ट्रेन इसी हालत में कई किलोमीटर दौड़ती रही. इस हादसे के बाद लोगों के होश तब उड़ गए जब उन्होंने देखा कि ट्रेन के इंजन में एक लाश को बुरी तरह से फंसा हुआ पाया. लाश लिए ट्रेन कई किलोमीटर दौड़ गई जब लोको पायलट की इस पर नजर पड़ी तब जाकर युवक की लाश को ट्रेन के इंजन से निकाला गया.

एक और भयानक रेल हादसा: चलती ट्रेन में आग लगने से कालका-हावड़ा एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक़, अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस रविवार को 4 बजकर 50 मिनट पर रवाना हुई थी. ये हादसा मेवला महराजपुर फाटक के पास हुआ जहां पर एक युवक अचानक ट्रेन के सामने आ गया. हैरत की बात ये रही कि उस पर लोको पायलट की नजर नहीं गई.

इस हादसे के बारे में जांच अधिकारी राजपाल ने बताया कि मृतक की पहचान नहीं हो पाई है. उसने कोका कोला कलर की शर्ट पहन रखी थी.

First published: 14 January 2019, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी