Home » इंडिया » Train Running Status 21 Trains running late due to low visibility in Northern Railway
 

घर से निकलने से पहले देख लें अपनी ट्रेन का स्टेटस, कम दृश्यता के चलते कई ट्रेनें लेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2020, 10:09 IST

Train Running Status :  घने कोहरे और कम दृश्यता यानी लो विजिबिलिटी (Low Visibility) के चलते कई ट्रेनें (Trains) देरी से चल रही हैं. अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करने के लिए घर से निकल रहे हैं तो अपनी ट्रेन का स्टेटस (Train Running Status) जरूर देख लें. गुरुवार यानी आज भी कम दृश्यता के चलते उत्तर रेलवे की 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं नए साल के मौके पर यानी बुधवार को कोहरे के चलते लो विजिबिलिटी रही और करीब 29 ट्रेनें अपने समय पर नहीं चल सकीं.

भारतीय मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि चार जनवरी तक दिल्ली में ज्यादा शीत लहर नहीं होगी और तापमान में वृद्धि हो सकती है. अगर मौसम साफ रहता है तो ट्रेनों की गति में सुधार हो सकता है. और ट्रेनें अपने समय पर चलेंगीं. कड़ाके की सर्दी और अब मौसम में सुधार होने के बाद भी दिल्ली का वायु गुणवत्ता में पूरी तरह से सुधार नहीं हुआ है और ये लगातार 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है. दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के डेटा के अनुसार, गुरुवार को आनंद विहार का एक्यूआई 418, आरके पुरम का 426 और रोहिणी का 457 रिकॉर्ड किया गया.


मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत के कई हिस्सों में ठंड बढ़ने की वजह से मंगलवार को हवा के रुख में बदलाव आया है. जो हिमालय से उत्तरी मैदान में ठंडी हवाएं लेकर आई हैं. वहीं पूर्व की हवाएं पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे राज्यों से बंगाल की खाड़ी की नम हवा लाई हैं. वैज्ञानिकों का कहना है कि मौसम की स्थिति एक परिवर्तन के दौर से गुजर रही थी जो पश्चिमी विक्षोभ को प्रभावित कर रहा था.

दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बुधवार को कहा था कि, "गुरुवार सुबह हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है और आसमान में बादल छाए रहेंगे. हम कुछ दिनों के लिए न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन पूर्व के कम दवाब वाले क्षेत्र ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव को कमजोर कर दिया है. यही कारण है कि हम दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान नहीं लगा पा रहे हैं." हालांकि गुरुवार सुबह हल्का कोहरा जरूर देखने को मिला और 8 बजे के बाद हल्की धूप भी दिखाई दी.

पीएम मोदी का नए साल में किसानों को बड़ा तोहफा, खातों में भेजे जाएंगे 12 हजार करोड़

2020 में आयी खुशखबरी, दिसंबर महीने में 1.03 लाख करोड़ रहा GST कलेक्शन

पाकिस्तान ने भारत को दी अपने परमाणु प्रतिष्ठानों की सूची, जानिए क्यों ?

First published: 2 January 2020, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी