Home » इंडिया » Tral Encounter in Jammu Kashmir at Pinglish Village Three Terrorists Eliminated Operation Still Underway
 

जम्मू-कश्मीर के त्राल में मुठभेड़ जारी, पुलवामा हमले के मास्टर माइंड समेत तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 10:11 IST

कश्मीर घाटी में जैश के आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने मोर्चा खोल दिया है. सुरक्षाबलों ने इस ऑपरेशन के दौरान पुलवामा हमले के मास्टर माइंड मुदासिर खान सहित तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. बता दें कि सुरक्षाबलों को त्राल इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था.

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरु कर दी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तीन आतंकियों को मार गिराया. बता दें कि इस मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकी जैश--मोहम्‍मद के हैं. सुरक्षाबलों को इनके शव भी बरामद किए हैं. साथ ही इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी मिला है.

हालांकि इसके बाद भी सुरक्षाबल इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. बताया जा रहा है कि मारे गए 3 आतंकियों में पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड आतंकी मुदासीर खान भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक आतंकी मुदासीर ने ही हमले के लिए बारूद पहुंचाया था.

सुरक्षाबलों और पुलिस ने स्‍थानीय लोगों को एनकाउंटर की जगह से दूर रहने की सलाह दी है. उनका कहना है कि एनकाउंटर की जगह पर विस्‍फोटक समेत अन्‍य खतरे के सामान हैं. बता दें कि 14 फरवरी को पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश--मोहम्‍मद के आतंकियों ने पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर आत्‍मघाती हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले को जैश--मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार अंजाम दिया था. इस घटना के बाद से ही सुरक्षाबलों ने घाटी में फैले जैश के आतंकियों को निशाने पर लिया है.

दिल्ली मेट्रों में 94 फीसदी जेबतराश होती हैं महिलाएं, कहीं आप भी तो नहीं हुए हैं इनके शिकार

First published: 11 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी