Home » इंडिया » Triple Talaq Bill: Congress TMC Ruckus in the Rajya Sabha of Modi Govt muslim womens bill
 

ट्रिपल तलाक: राज्यसभा में कांग्रेस-TMC का हंगामा, 2:30 बजे तक कार्यवाही स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 13:17 IST

ट्रिपल तलाक बिल में तीन संशोधन कर मोदी सरकार ने आज संसद की कार्यवाही का आखिरी दिन होने के चलते इसे पास कराने की उम्मीद जताई थी. सरकार को उम्मीद थी कि संशोधन के बाद विपक्ष इस पर सहयोग करेगा क्योंकि इससे पहले कांग्रेस ने इस बिल में कई तरह की कमियां बताई थीं. लेकिन राज्यसभा की कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरु कर दिया.

विपक्ष ने सबसे पहले राफेल मुद्दा उठाया और उस पर हंगामा किया. वहीं टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि शुक्रवार को प्राइवेट बिलों पर चर्चा होती है, ऐसे में सरकार तीन तलाक बिल कैसे ला सकती है? टीएमसी सांसद के अलावा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, सपा नेता रामगोपाल यादव ने भी बिल पेश करने का विरोध किया. जिसके बार हंगामा हो गया और राज्यसभा 2:30 बजे तक स्थगित हो गई.

वहीं कांग्रेस के एक मुस्लिम नेता के बयान पर भी राज्यसभा में हंगामा हुआ. कांग्रेस के महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हुसैन दलवाई का कहना है कि हर धर्म में महिलाओं से गलत व्यवहार होता है और हमें सभी को बदलना होगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ हर समुदाय में अनुचित व्यवहार किया जाता है. हुसैन दलवाई ने यहां तक कह दिया कि श्रीराम चंद्र जी ने भी एक बार सीता को शक के आधार पर छोड़ दिया था. इसलिए हमें सभी को बदलने की जरुरत है.

पढ़ें- मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल में किए तीन संशोधन, जानिए कितना कमजोर हो गया कानून?

इससे पहले सुबह तीन तलाक बिल पर रणनीति को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के दफ्तर में एक बैठक बुलाई थी. जिसमें अमित शाह, अनंत कुमार के अलावा कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद रहे. बैठक में सभी भाजपा सांसदों को व्हिप जारी किया गया था. उन्हें कहा गया था कि वह बिल पेश करते समय राज्यसभा में मौजूद रहें.

 

First published: 10 August 2018, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी