Home » इंडिया » Triple Talaq bill passed From LokSabha
 

लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, कांग्रेस, जेडीयू समेत कई दलों ने बिल के विरोध में सदन से किया वॉकआउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 20:08 IST

लोकसभा से एक बार फिर तीन तलाक बिल पास हो गया है. वोटिंग के दौरान बिल के पक्ष में 303 वोट पड़े जबकि बिल के विरोध में 82 वोट पड़े. तीन तलाक बिल पर वोटिंग से पहले कांग्रेस, सरकार की सहयोगी जेडीयू, टीएमसी ने संदन से वॉकआउट कर दिया. वहीं बीजेडी ने इस बिल के समर्थन में वोट किया. बता दें, मोदी सरकार ने पिछली लोकसभा में भी इस बिल को पास कर लिया था लेकिन राज्यसभा से इसे वापस भेज दिया गया था. मोदी सरकार एक बार फिर इस बिल को लोकसभा से पास कराने में सफल हुई लेकिन उसकी असली चुनौती इसे राज्यसभा से पास कराने की होगी.

तीन तलाक बिल के पास होने के बाद सदस्यों की और लाए गए संशोधनों पर वोटिंग हुई. औवेसी की ओर से लाए गए दोनों संशोधन को सदन ने ध्वनिमत से खारिज कर दिया. वहीं एन के प्रेमचंद्रन के संशोधन को भी खारिज कर दिया गया.

तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान लोकसभा में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब से सुप्रीम कोर्ट का आर्डर आया है उसके बाद से अभी तक 345 तीन तलाक के मामले आ चुके है. क्या हमें ऐसी महिलाओं को सड़क पर छोड़ देना चाहिए. मैं नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हूं
ना कि राजीव गांधी की सरकार में मंत्री हूं.

 

AIMIM के अध्यक्ष असादुद्दीन ओवैसी ने बिल पर चर्चा के दौरान कहा,'यह बिल आईन के बुनियादी हुकूकों की खिलाफत करता है. मैं जब तक जिंदा रहूंगा, इस बिल की खिलाफत करुंगा.'

वहीं कांग्रेस की तरफ से अधीर रंजन चौधरी से सदन में कहा कि इसे अपराधिक बनाने का हमारा विरोध है. उन्होंने कहा कि आप हमारी सलाह के बाद तीन संशोधन इस बिल में लाए है लेकिन आप घुमाकर आपनी बात वापस बिल में ले आए है.

वहीं टीएमसी सांसस सुदीप बंधोपाध्याय ने चर्चा के दौरान कहा कि सरकार ने हमारी शंकाओं को दूर नहीं किया है और न ही हमारे किसी सवाल का जवाब दिया गया है ऐसे में हम सदन से विरोध स्वरूप वॉक आउट करते हैं.

PM मोदी से मिल हैरान रह गए TMC के सांसद, प्रधानमंत्री के हो गए कायल

लोकसभा में महिला स्पीकर को देख बेकाबू हुए आजम खान, बोले- आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मन करता है...

First published: 25 July 2019, 19:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी