Home » इंडिया » Triple talaq bill tabled in loksabha opposition starts protest of the draft and owaisi asked why government not looking keen in the matter
 

तीन तलाक बिल : ओवैसी ने पूछा- मुस्लिम महिलाओं से मोहब्बत, तो हिन्दू औरतों से क्यों नही

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 14:32 IST

लोकसभा के सदन पटल पर मोदी सरकार ने आज मुस्लिम महिलाओं के हित में तीन तलाक बिल को पेश किया. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को जैसे ही लोकसभा सदन में बिल को पेश दिया, वैसे ही पूरे सदन में हंगामा शुरू हो गया. इस बिल के ड्राफ्ट की AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पुरजोर मुखालफत की. 

तील तलाक बिल को लेकर ओवैसी ने कहा, "तीन तलाक देने वाले शौहर को जेल भेजना का प्रावधान है. ऐसे में अगर शौहर जेल चला जाएगा तो पत्नी का खर्चा कौन उठाएगा." ओवैसी ने कहा तीन तलाक बिल के संबंध में सरकार की मानसिकता पर सवाल उठाए.

ओवैसी ने तंज भरे शब्दों में कहा, "आपको मुस्लिम महिलाओं से मोहब्बत है, आपको केरल की हिंदू महिलाओं से मोहब्बत क्यों नहीं है? उन्हें सबरीमाला मंदिर क्यों नहीं जाने दिया जा रहा?"

ओवैसी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी तीन तलाक बिल का विरोध किया. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस बिल को संविधान के खिलाफ बताया. इस बिल के प्रावधानों पर कांग्रेस ने अपनी आपत्ति जताई.

वहीं, सरकार की ओर से तीन तलाक बिल का पक्ष रखते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाना मोदी सरकार का लक्ष्य है. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव हारने के बाद विपक्ष इस मुद्दे पर रोड़े नहीं अटकाएगा.

'PM मोदी को मार दिया जायेगा, उनका गला काट दिया जायेगा', सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

First published: 21 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी