Home » इंडिया » Triple talaq: Man gives divorce to his wife for waking up late in the morning in rampur in up
 

यूपी में बीवी के देर से उठने पर शौहर ने दिया तीन तलाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 11:10 IST

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद तीन तलाक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जहां केंद्र सरकार तीन तलाक को अपराध घोषित करने के लिए गुरुवार को लोकसभा में बिल पेश करने जा रही है. वहीं उत्तर प्रदेश के रामपुर मे एक बार में तीन तलाक का नया मामला सामने आया है.

रामपुर में मामूली बात पर एक शौहर ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया. रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र के नगलिया आकिल गांव में गुलअफशा को उसके शौहर ने देर से उठने की वजह से एक बार में तीन तलाक दे दिया. इसके बाद शौहर ने उसे घर से निकाल दिया और घर में ताला लगाकर फरार हो गया. 

इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने पीड़ित गुलअफशा को ताला तोड़कर उसके घर वापस पहुंचाया. गुलअफशा की शादी को महज छह महीने हुई थी. गुलअफशा ने कासिम के साथ लव मैरिज की थी. इन दोनों के रिश्ते में शादी के बाद से परेशानियां आने लगी.

सोमवार को कासिम का गुलअफशा के साथ झगड़ा हुआ. झगड़े के बाद कासिम ने गुलअफशा की बुरी तरह पिटाई कर दी. पिटाई के कारण गुलअफशा पूरी रात सो नहीं सकी. इसी वजह से मंगलवार की सुबह उसकी आंख देर से खुली. इस पर कासिम का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. इसके बाद कासिम ने गुस्से में उसे तलाक-तलाक-तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया.

गौरतलब है कि तीन तलाक पर बने कानून को शीतकालीन सत्र में पेश करने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की मंज़ूरी पहले ही मिल चुकी है. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि भाजपा की पार्लियामेंट्री बैठक में पीएम मोदी ने इस बिल को सामजिक न्याय और महिलाओं का सम्मना बताया.

इस बिल के मुताबिक एक बार में तीन तलाक लेने वाले शख्स को तीन साल की तक सजा हो सकती है. इसके अलावा इस अपराध को गैर जमानती बनाया गया है. तीन तलाक लेने वाले व्यक्ति पर जुर्माना लगाने का प्रावधान भी इस विधेयक में किया गया है. 

First published: 28 December 2017, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी