Home » इंडिया » Triple Talaq: Shree Ram Chandra ji once left Sita ji after doubting her says congress leader
 

कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने कहा- श्रीराम ने शक में सीता को छोड़ा, हर धर्म की महिलाओं से होता है अत्याचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 12:12 IST

मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल में तीन संशोधन किए हैं, जिसके बाद अब ये बिल राज्यसभा में पास होने की उम्मीद जताई जा रही है. इससे पहले कांग्रेस ने इस बिल में कई तरह की कमियां बताई थीं. राज्यसभा की कार्रवाई का आखिरी दिन होने के कारण मोदी सरकार चाहेगी कि सत्र का अंत होते हुए वह तीन तलाक जैसे महत्वपूर्ण बिल को पास करवा पाए. वहीं तीन तलाक पर एक बार फिर बहस शुरू हो गई है.

कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने तीन तलाक को लेकर कहा है कि हर धर्म की महिलाओं का उत्पीड़न होता है. कांग्रेस के महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हुसैन दलवाई का कहना है कि हर धर्म में महिलाओं से गलत व्यवहार होता है और हमें सभी को बदलना होगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ हर समुदाय में अनुचित व्यवहार किया जाता है.

पढ़ें- मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल में किए तीन संशोधन, जानिए कितना कमजोर हो गया कानून?

 

उन्होंने कहा कि केवल मुस्लिमों में नहीं बल्कि हिंदुओं, ईसाईयों और सिख धर्म की महिलाओं से भी अनुचित व्यवहार किया जाता है. हर समाज में पुरुषों का वर्चस्व है. हुसैन दलवाई ने यहां तक कह दिया कि श्रीराम चंद्र जी ने भी एक बार सीता को शक के आधार पर छोड़ दिया था. इसलिए हमें सभी को बदलने की जरुरत है.

पढ़ें- 'ममता बनर्जी बंगाल में BJP के बढ़ते जनाधार से बौखला गई हैं'

बता दें कि एक दिन पहले ही राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव में एनडीए के हरिवंश सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है. इस कारण एनडीए की स्थिति अभी मजबूत नज़र आ रही है. राज्यसभा की कार्रवाई का आखिरी दिन होने के कारण मोदी सरकार सत्र का अंत तीन तलाक जैसे महत्वपूर्ण बिल को पास करवा कर चाहेगी.

First published: 10 August 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी