Home » इंडिया » tripti desai dismissed the dress code in mahalaxmi temple
 

कोल्हापुर के मंदिर में प्रवेश को लेकर तृप्ति देसाई पर हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2016, 14:06 IST

भूमाता रणरागिनी ब्रिगेड की नेता तृप्ति देसाई ने आरोप लगाया है कि कोल्हापुर के प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर में बुधवार की रात प्रवेश करते समय उनके साथ कुछ लोगों ने हिंसक झड़प की.

हाथापाई के दौरान तृप्ति घायल हो गईं और उन्हें कोल्हापुर के एक अस्ताल में भर्ती कराना पड़ा. तृप्ति देसाई ने महाराष्ट्र पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं.

देसाई के मुताबिक अनिल देशमुख नाम के एक पुलिस अफसर ने उन्हें फोन किया और कहा कि अगर वो मंदिर में दर्शन के लिए आती हैं तो उन्हें साड़ी पहनकर आना होगा. जिस पर देसाई ने अनिल देशमुख से कहा कि उनकी सलाह वो नहीं मानेंगी क्योंकि वो मिनी स्कर्ट पहनकर मंदिर में नहीं जा रही हैं.

पढ़ें:शनि शिंगणापुर में महिलाओं को मिला पूजा का अधिकार

सलवार सूट में जाना चाहती थीं मंदिर

तृप्ति ने कहा कि वो सलवार सूट पहनकर मंदिर जाएंगी क्योंकि ये भी पंजाबी और सलीके वाली ड्रेस है. इस पर पुलिस को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. दूसरी ओर इस मामले में अनिल देशमुख ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने देसाई को फोन किया था.

अनिल देशमुख ने बताया कि उन्हें डर था कि कहीं तृप्ति साड़ी के अलावा किसी दूसरी पोशाक में आती हैं तो मंदिर के पुजारी आपत्ति जता सकते हैं.

पढ़ें:सबरीमाला मंदिर में नहीं रुकेगा महिलाओं का प्रवेश: सुप्रीम कोर्ट
tripti desai


इसके बाद बेहद नाटकीय घटनाक्रम में तृप्ति देसाई ने कुछ पुजारियों और श्रद्धालुओं के रास्ता रोके जाने के बावजूद प्रसिद्ध महालक्ष्मी मंदिर के गर्भगृह में हिंसक झड़प के बीच प्रवेश किया.

इस घटना से एक दिन पहले मंगलवार को तृप्ति देसाई कुछ महिलाओं के साथ जब कथित तौर पर ड्रेस कोड का उल्लंघन करते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थीं, तब एहतियातन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

पढ़ें:कर्नाटक: मंदिर में मुस्लिम अधिकारी का प्रवेश बना घमासान का कारण


First published: 14 April 2016, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी