Home » इंडिया » Tripura CM: internet was discovered at mahabharat time this is not new technology
 

त्रिपुरा CM: महाभारत काल से है भारत में इंटरनेट और सेटेलाइट का उपयोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 7:35 IST

त्रिपुरा में चुनाव जीतने के बाद बीजेपी की तरफ से एक नया बयान सामने आया है. वैसे ये कोई नयी बात है, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भारतीय संस्कृति और धर्म आदि को लेकर अधिकतर अजीबोगरीब बयान सामने आते रहते है.

अब त्रिपुरा के नए सीएम बिप्लव देव ने भी अजीब बयान दिया है. उन्होंने अगरतला में एक सार्वजनिक आयोजन के दौरान कहा कि इंटरनेट कोई नई चीज़ नहीं है. महाभारत काल से ही इसका प्रयोग किया जाता रहा है. उन्होंने कहा, 'धृतराष्ट्र कुरुक्षेत्र से इतनी दूर बैठे संजय से लगातार सारी जानकारी लेते थे. यह तकनीक और सैटेलाइट के माध्यम से ही संभव था.'

ये भी पढ़ें- 'कैश सारा कर्नाटक चला गया'
सीएम पद सँभालने के पहले बिप्लव देव आरएसएस प्रचारक रहे हैं. पीएम मोदी और उनकी डिजिटल इंडिया मुहिम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने डिजिटलीकरण को सच कर दिखाया है, क्योंकि इंटरनेट हमारी ज़िंदगी का महत्त्वपूर्ण भाग बन गया है.

अगरतला में एक पीडीएस सिस्टम के डिजिटलीकरण को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे बिप्लव देव ने कहा कि इंटरनेट तकनीक भारत के लिए नया नहीं है ये महाभारत के समय से था.

यह पहली बार नहीं, जब इस तरह का बयान दिया गया हो. वहीं हाल ही में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि डार्विन का 'विकास का सिद्धांत' वैज्ञानिक रूप से गलत है. इसे स्कूलों में बदल देना चाहिए. इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मिसाइल और रॉकेट की तुलना भगवान राम के तीर से की थी और श्रीलंका व भारत के बीच पुल बनाने के लिए उनकी इंजीनियरिंग कुशलता की तारीफ भी की थी.

First published: 18 April 2018, 7:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी