Home » इंडिया » Tripura CM Manik Sarkar targets PM Modi & RSS indirectly
 

'सरकार' ने साधा पीएम मोदी और संघ पर निशाना, बताया धोखेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2017, 19:51 IST

अब 'सरकार' ने संघ और भाजपा पर निशाना साधा है. ताजा मामला त्रिपुरा से जुड़ा हुआ है जहां के मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए संघ को भारत के स्वतंत्रता संग्राम में धोखा देने वाला बताया.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने मंगलवार को कहा कि जिन लोगों ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में धोखा दिया था, वही अब भारत को एक 'हिंदू राष्ट्र' बनाने की कोशिश कर रहे हैं. बिना किसी संगठन और व्यक्ति का नाम लिए सरकार ने कहा, "जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम को धोखा दिया और ब्रिटिश शासकों के एजेंट के रूप में काम किया, वही अब भारत को हिंदू राष्ट्र बनाकर देश के धर्मनिरपेक्ष चरित्र को बदलना चाहते हैं."

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता सरकार ने कहा, "हम हिंदुओं और हिंदू धर्म के खिलाफ नहीं हैं. हम सभी लोगों के लिए देश चाहते हैं, चाहे उनका धर्म, जाति, पंथ कुछ भी हो."

शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को संबोधित करते हुए सरकार ने कहा कि देश में ना केवल धर्मनिरपेक्ष मूल्यों पर बल्कि लोकतंत्र पर भी हमला किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा, "शिक्षा को एक व्यवसाय में बदल दिया गया है.. पूरे शैक्षिक प्रबंधन का निजीकरण करने के लिए पूरे जोर शोर से प्रयास किए जा रहे हैं."

प्रख्यात शिक्षाविद् और पुरस्कार विजेता लेखिका अपराजिता रॉय को इस साल त्रिपुरा सरकार के सर्वोच्च शिक्षक पुरस्कार 'पंडित ईश्वर चंद्र विद्यासागर पुरस्कार' से नवाजा गया. इसके अलावा 20 शिक्षकों, 6 सेवानिवृत्त शिक्षकों और 11 स्कूलों को उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया.

First published: 5 September 2017, 19:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी