Home » इंडिया » Tripura: Eighteen Rohingya refugees were arrested for entering the country illegally
 

अवैध तरीके से भारत में घुस रहे 18 रोहिंग्या मुसलमान गिरफ्तार, इसलिए थे दिल्ली जाने की फिराक में

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 12:06 IST

त्रिपुरा पुलिस ने अवैध रूप से भारत में घुसने के आरोप में 18 रोहिंग्या शरणार्थियों को गिरफ्तार किया है. इन शरणार्थियों में चार महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल हैं. आरोप है कि ये अवैध रूप से भारत में घुस आए थे और रोजगार के लिए दिल्ली जाने वाले थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, त्रिपुरा के खोवई जिले में 18 रोहिंग्या शरणार्थियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन सभी को देश के अंदर अवैध रूप से घुसने के कारण गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार ये सभी बांग्लादेश की तरफ से त्रिपुरा के अंदर अवैध तरीके से घुस रहे थे. इन्हें तेलियामुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

 

पुलिस ने बताया कि रोहिंग्याओं ने राज्य में प्रवेश किया और वे सभी रोजगार की तलाश में दिल्ली जाने की कोशिश कर रहे थे. त्रिपुरा पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर रंजीत देबनाथ ने बताया, "हमें जानकारी मिली कि कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग बस से गुवाहाटी जा रहे थे. जब हमने तलाशी ली तो हमने म्यांमार के 11 पुरुष, तीन महिलाओं के साथ चार बच्चों को देखा. उनमें 6 लोगों ने पहचान पत्र दिखाए बांकी लोग नहीं दिखा पाए. ये सभी रोहिंग्या थे."

पुलिस ने बताया, "उनके पहचान पत्र देखकर पता चला कि वे म्यांमार के नागरिक थे और भारत में शरण लिए थे. उनकी गतिविधियां संदिग्ध थी इसलिए उनसे पूछताछ की जा रही है."

पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: दिल्ली फॉरेंसिक रिपोर्ट से हुआ ये बड़ा खुलासा

वहींं गिरफ्तार लोगों में एक व्यक्ति सैफुल्ला ने कहा, "मैं यहां अपनी बहन के साथ हूं और मैं भारत 6 महीने पहले आया था और दिल्ली में रह रहा हूं. मूलत: हम म्यांमार से हैं और यहां काम की खोज में आए हैं. मैं यहां 8-10 दिनों पहले अगरतला में आया था लेकिन मैं नहीं जानता हूं कि किस सीमा से अंदर आया."

First published: 20 April 2018, 12:02 IST
 
अगली कहानी