Home » इंडिया » Tripura: Journalist Shantanu Bhowmik killed during clashes in Mandai,four arrested
 

त्रिपुरा: राजनीतिक पार्टी के प्रदर्शन के दौरान टीवी पत्रकार की किडनैप कर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2017, 10:52 IST

देश में पत्रकारों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. बुधवार को नॉर्थईस्ट में एक स्थानीय टीवी पत्रकार की हत्या कर दी गई. पत्रकार त्रिपुरा में एक राजनीतिक पार्टी का प्रदर्शन कवर करने गया था. पुलिस ने इस मामले में इंडीजिनस पीपुल्स फोरम ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

बुधवार को इंडीजिनस पीपुल्स फोरम ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के कार्यकर्ताओं द्वारा मंडई में प्रदर्शन किया जा रहा, जिसे कवर करने के लिए स्थानीय टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक अपने सहयोगी के साथ आए थे. उसी दौरान उन पर पीछे से हमला किया गया और उनका अपहरण कर लिया गया.

इसके कुछ देर बाद पत्रकार की हत्या की खबर सामने आई. 28 साल के शांतनु भौमिक के शरीर पर चाकू से हमले के कई निशान पाये गये. उन्हें फौरन त्रिपुरा की राजधानी अगरतला स्थित गोविंद वल्लभ पंत मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

दरअसल राज्य में बीते मंगलवार को सीपीआई (एम) की आदिवासी विंग त्रिपुरा राजेर उपजाति गणमुक्ति परिषद (टीआरयूजीपी) के कार्यकर्ताओं पर राज्य की अलग-अलग जगहों पर हमले हुए हैं. इसके पीछे कथित तौर पर आईपीएफटी का हाथ बताया जा रहा है. मंगलवार से ही मंडई समेत पश्चिमी त्रिपुरा की 10 जगहों पर धारा 144 लगी हुई थी.

गौरतलब है कि 5 सितंबर को कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की बेंगलुरु में उनके घर के बाहर कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. गौरी लंकेश लोकप्रिय कन्नड़ टेबलॉयड 'गौरी लंकेश पत्रिके' की संपादक थीं. 

First published: 21 September 2017, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी