Home » इंडिया » Tripura Panchayat Election: BJP won 95 percent seats, PM Modi tweets
 

त्रिपुरा के पंचायत चुनाव में BJP की बंपर जीत, 95 प्रतिशत सीटों पर किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2019, 16:10 IST

एक जमाने में लेफ्ट का गढ़ माना जाने वाला त्रिपुरा इस समय भगवा रंग में पूरी तरह से रंगा हुआ है. त्रिपुरा में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. इस जीत से गदगद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को बधाई दी है.

राज्य की ग्राम पंचायत, पंचायत समित और जिला पंचायत की ज्यादातर सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया है. यहां 6646 सीटों में 994 सीटों पर पंचायत चुनाव कराए गए थे. जिस पर बीजेपी ने 85% सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की. राज्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 994 सीटों में से ज्यादातर सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है.

 

राज्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उतरी त्रिपुरा की पांच ग्राम पंचायत सीटों पर कांग्रेस और सीपीआईएम के प्रत्याशी जीते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा की जीत का श्रेय विकास की राजनीति को दिया.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "त्रिपुरा का भाजपा पर भरोसा कायम है. मैं पंचायत चुनाव में पार्टी को आशीर्वाद देने के लिए लोगों का धन्यवाद करता हूं. त्रिपुरा के ग्रामीण इलाकों में परिवर्तनकारी कार्य कई लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर डाल रहे हैं." 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "मैं अन्य राज्यों के भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करूंगा कि वे त्रिपुरा के कार्यकर्ताओं से संवाद करें. राज्य में पार्टी की लगातार जीत विकास की राजनीति और लोकतांत्रिक स्वभाव की शक्ति को दर्शाती है. उचित प्रयासों से सब कुछ संभव है."

दिल्ली वासियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, पानी के बाद अब बिजली भी फ्री

उन्नाव रेप केस: BJP ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

First published: 2 August 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी