Home » इंडिया » Tripura: Six Congress MLAs join Trinamool
 

त्रिपुरा कांग्रेस में फूट, छह विधायकों ने पार्टी छोड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2016, 9:13 IST

मंगलवार को त्रिपुरा में कांग्रेस के छह विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. त्रिपुरा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे सुदीप रॉय बर्मन ने विधानसभा अध्यक्ष रमेंद्र चंद्र देबनाथ को लिखे पत्र में कांग्रेस छोड़ने और तृणमूल में शामिल होने की सूचना दी है.

इस पत्र में सभी छह विधायकों के हस्ताक्षर हैं. बर्मन के अलावा पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले अन्य विधायकों में आशीष साहा, विश्वबंधु सेन, दीबा चंद्र हरंगखॉल, परंजित सिंघा रॉय और दिलीप सरकार शामिल हैं.

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस-वाममोर्चा के बीच गठबंधन के विरोध में सुदीप रॉय बर्मन ने हाल में कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा दिया था. बर्मन त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता थे. राज्य के 60 सदस्यों वाली विधानसभा में अब कांग्रेस के मात्र तीन विधायक बचे हैं.

कांग्रेस के एक अन्य विधायक जितेंद्र सरकार ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. सरकार फिर से मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) में शामिल होंगे. त्रिपुरा विधानसभा के दो बार अध्यक्ष रह चुके जितेंद्र सरकार मार्च 2010 में कांग्रेस में शामिल हुए थे.

त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष बीराजित सिन्हा ने विधानसभा अध्यक्ष से सभी छह विधायकों के खिलाफ 'दल बदल कानून' के तहत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा में माणिक सरकार की अगुवाई में वाममोर्चा की सरकार है. सत्ताधारी सीपीएम के विधायकों की संख्या 49 है.

First published: 8 June 2016, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी