Home » इंडिया » Trouble for Navjot Singh Sidhu Pakistan denies any official talks on kartarpur sahib corridor
 

फंस गए सिद्धू, अब पाकिस्तान ने भी कहा- करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर भारत से नहीं हुई बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 12:22 IST

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू करतार सिंह कॉरिडोर को लेकर फंसते नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान ने उनके इस वक्तव्य को गलत बोला है जिसमें उन्होंने कहा था कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में उनकी बात करतार सिंह कॉरिडोर को लेकर हुई थी. पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि भारत से कॉरिडोर खोलने को लेकर कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई है.

दरअसल पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समरोह में शामिल होने पाकिस्तान गए सिद्धू ने वहां के आर्मी जनरल को गले लगा लिया था. इसके बाद देश में बवाल मच गया था. तब वापस लौटने के बाद सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने पाक आर्मी जनरल को इसलिए गले लगाया क्योंकि उन्होंने करतापुर साहिब कॉरीडोर खोलने की बात कही थी. 

पढ़ें- PM मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखकर दी थी बधाई, जवाब में पाकिस्तानी PM ने लिख दिया ये..

लेकिन अब सारी बात सामने आई है. जब पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से सवाल पूछा गया था कि खबरों के मुताबिक, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत करतापुर साहिब कॉरीडोर खोलने के लिए भारत बातचीत के लिए तैयार है. लेकिन पाकिस्तान की ओर आधिकारिक बातचीत का इंतजार कर रहा है, क्या पाकिस्तान ने भारत से कोई औपचारिक बातचीत की है? इसके जवाब में पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि अभी तक दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर कोई औपचारिक चर्चा ही नहीं हुई है.

पढ़ें- बंगाली बोलने वाले हिन्दुओं की रक्षा के लिए बंगाल में NRC लाना जरुरी- RSS

सिद्धू ने दावा किया था कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से उन्होंने मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि भारत सरकार का फर्ज बनता है कि 10 करोड़ नान का नाम लेने वाले भक्तों के लिए करतारपुर साहब के कॉरीडोर रूम खोलने के लिए रिक्वेस्ट भेजें. उनका कहना था कि विदेश मंत्री ने कहा कि मैं ड्राफ्ट बनवा रही हूं और मैं चिट्ठी लिखूंगी.

सिद्धू ने कहा था कि मुझे भारत सरकार बहुत से सकारात्मक व्यवहार की उम्मीद है. अगर यहां से रिक्वेस्ट जाती है और वहां से उस पर अलम होता है तो यह आम लोगों के भले का काम होगा.

First published: 20 September 2018, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी