Home » इंडिया » Trump in India: Ivanka Trump tweets ahead of visit India says honoured to return with family
 

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने PM मोदी की फोटो के साथ लिखा कुछ ऐसा, ट्वीट हो गया है वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 13:14 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति(American President) डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) भारत दौरे पर पहुंच चुके हैं. अपने दो दिवसीय दौरे पर वह सोमवार को गुजरात(Gujarat) के अहमदाबाद(Ahemdabad) पहुंचे. डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप(Melania Trump) का स्वागत रेड कारपेट पर किया गया. ट्रंप को पीएम मोदी(Narendra Modi) ने एयरपोर्ट पर गले लगाकर उनका स्वागत किया. इसके बाद दोनों देशों के प्रमुख साबरमती आश्रम(Sabarmati Ashram) पहुंचे.

डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप(Ivanka Trump) भी भारत दौरे पर आई हैं. इवांका पहले भी भारत दौरे पर आ चुकी हैं, तब भी भारत में उनका भव्य स्वागत हुआ था. स्वयं पीएम मोदी ने इवांका के भारत दौरे पर उनकी अगवानी की थी. अब एक बार फिर भारत दौरे को लेकर इवांका काफी उत्साहित हैं. इवांका ने दौरे से पहले एक स्पेशल ट्वीट(Ivanka Trump Tweet) किया था.

इवांका ने भारत पहुंचने से पहले ट्वीट कर पीएम मोदी के साथ फोटो शेयर की. इस ट्वीट में इवांका ने एक स्पेशल कैप्शन भी लिखा. इवांका ने लिखा कि उनके लिए दूसरी बार भारत आना सम्मान की बात है. इसके बाद उन्होंने लिखा, "हैदराबाद समिट में PM मोदी से मुलाकात के दो साल बाद फिर से भारत जा रही हूं. POTUS और FLOTUS के साथ दुनिया के दो सबसे मजबूत लोकतांत्रिक देश अपनी दोस्ती का जश्न मनाने जा रहे हैं."

गौरतलब है कि इवांका न सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप की बेटी हैं, बल्कि वह अपने पिता और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सीनियर एडवाइजर भी हैं. साल 2017 में वह ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में शामिल होने के भारत आई थीं. इस समिट का आयोजन हैदराबाद में किया गया था. उस समिट में पीएम मोदी ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया था.

ट्रंप के पहली पत्नी की बेटी हैं इवांका

बता दें कि इवांका ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति की पहली पत्नी इवाना की बेटी हैं. जब अमेरिकी राष्ट्रपति और इवाना का तलाक हुआ था, तब इवांका की उम्र महज 10 साल थी. उनके दो सगे भाई डोनाल्ड जूनियर और एरिक हैं. इवांका बिजनेस ग्रुप की कार्यकारी उपाध्यक्ष भी हैं. उन्होंने व्हार्टन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है.

इससे पहले इवांका अपनी दूसरी मां मेलानिया की तरह ही मॉडल रह चुकीं है. फैशन इंडस्ट्री में भी उन्होंने अपनी धाक जमाई थी. अपने दम पर इवांका ने अमेरिका में बड़ा बिजनेस एम्पायर खड़ा किया है. इवांका के पति जैरेड कुशनर भी भारत आए हैं.

बापू के साबरमती आश्रम जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, 90 साल पहले महात्मा गांधी ने किया था नमक सत्याग्रह

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले PM मोदी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर मचा रहा है बवाल

First published: 24 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी