Home » इंडिया » Trump india visit: Strong security arrangements in india , Taj Mahal will remain closed for general public
 

ट्रंप की यात्रा के दौरान आम जनता के लिए ताजमहल रहेगा बंद, सुरक्षा के तगड़े इंतज़ाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2020, 11:06 IST

अगले हफ्ते 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की भारत यात्रा के दौरान दोपहर 12 बजे से ताजमहल आम जनता के लिए बंद रहेगा. एएनआई के अनुसार भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) अधीक्षक आगरा डिवीजन वसंत कुमार स्वर्णकार ने कहा “सुरक्षा कारणों के कारण ताजमहल को उस दिन दोपहर 12 बजे से जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्मारक का दौरा करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को 24 फरवरी को ताजमहल का दौरा करना है."

आगरा पुलिस ने कहा है कि "मुख्य मार्ग पर और ताजमहल क्षेत्र के पास के सभी घरों, दुकानों, रेस्तरां और होटलों की पहचान कर ली गई है. सत्यापन प्रक्रिया समाप्त होने वाली है. कुछ टीम सत्यापन करवाने के लिए भी रखा गया है.” उन्होंने कहा "यह सब इसलिए किया गया है ताकि सुरक्षा चूक न हो."

 

शहर के स्थानीय विक्रेताओं ने कहा है कि सत्यापन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में पुलिस ने उन्हें अपना आधार कार्ड देने के लिए कहा है. ट्रंप 24 फरवरी से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर दो दिवसीय राज्य की भारत यात्रा पर आएंगे. राष्ट्रपति ट्रंप अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली जाएंगे. अहमदाबाद और दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.

अहमदाबाद में एक सौंदर्यीकरण और एक दीवार के निर्माण के अलावा, आगरा में भी विस्तृत व्यवस्था की जा रही है. हालांकि इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है.कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए 120 करोड़ खर्च करने के फैसले पर सवाल उठाया.

ताजमहल दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नौटंकी दिखाएगी योगी सरकार

 

First published: 21 February 2020, 10:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी