Home » इंडिया » Twitter CEO Jack Dorsey First Visit To India, met congress prsident Rahul gandhi
 

पहली बार भारत आए Twitter के CEO जैक दोरजी, राहुल गांधी से की मुलाक़ात

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 14:56 IST

 ट्विटर के सीईओ और सह संस्थापक आज पहली बार भारत दौरे पर आए हैं. ट्विटर के सीईओ जैक दोरजी आज दिल्ली में हैं जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. दोरजी पहली बार भारत अपने भारत दौरे अपर आए हैं और इसके लिए वो काफि उत्साहित महसूस कर रहे यहीं. भारत पहुंचते ही दोरजी ने ट्वीट किया और लिखा, ''कई साल के इंतजार और यहां आने की तमन्ना के साथ भारत पहुंचा.'' अपने भारत दौरे में दोरजे सबसे पहले बौद्ध गुरु दलाई लामा से मिले हैं. दोरजी दलाई लामा को अपना 'अदभुत टीचर' मानते हैं.

भारत पहुंचने के बाद दोरजी ने जो ट्वीट किया उससे ये साफ़ होता है कि वो जयपुर का भी दौरा करेंगे. दोरजी का बाद में आईआईटी दिल्ली जाने का भी कार्यक्रम है. यहां से वह एक टाउनहॉल को संबोधित करेंगे.

 

दोराजी और राहुल गांधी की मुलाकात के बारे में खुद राहुल गांधी ने एक ट्वीट में जानकारी दी. दोरजी के साथ उन्होंने एक फोटो भी शेयर किया जिसमें दोरजी उन्हें अपना टैटू दिखा रहे हैं.

राहुल ने लिखा, ''टि्वटर के को-फाउंडर और सीईओ जैक दोरजी से आज सुबह बातचीत हुई. टि्वटर दुनिया में सबसे सशक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा है. जैक ने बताया कि टि्वटर पर चैट को ज्यादा से ज्यादा तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए क्या किया जा रहा है और फेक न्यूज रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.''

First published: 12 November 2018, 14:56 IST
 
अगली कहानी