Home » इंडिया » Twitter suspended rapper Hard Kaur account over post on PM Modi and Amit Shah, Mohan Bhagwat
 

हार्ड कौर ने PM मोदी और मोहन भागवत पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, अब Twitter ने उठाया ये कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 15:10 IST

बॉलीवुड रैपर और सिंगर हार्ड कौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, RSS चीफ मोहन भागवत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. अब Twitter ने उनके खिलाफ एक कठोर कदम उठाया है. ट्विटर ने उनका ऑफिशियल अकाउंट सस्पेंड कर दिया है.

हार्ड कौर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियो में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत को आतंकी बताया था.

इसके अलावा हार्ड कौर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गाली वाले शब्दों का इस्तेमाल भी किया था. इसके बाद उन पर वाराणसी के एक वकील ने राजद्रोह का केस दर्ज कराया था. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए (राजद्रोह), 153ए, 500, 505 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

हार्ड कौर बॉलीवुड में अपने सुपरहिट गानों के लिए जानी जाती हैं. उनका वास्तविक नाम तरन कौर ढिल्लों था. वह भारत में पैदा हुई थीं लेकिन बाद में वह यूके चली गईं. हार्ड कौर 'ग्लासी' और 'मूव योर बॉडी' गानों से बॉलीवुड में फेमस हुईं. उन्होंने 'सिंह इज किंग', 'बचना ए हसीनों', 'किस्मत कनेक्शन' जैसी बॉलीवुड फिल्मों के सुपरहिट गाने गाए हैं. 

First published: 14 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी