Home » इंडिया » Twitter unlocked all accounts linked to Congress, including that of Rahul Gandhi
 

ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कई नेताओं का अकाउंट किया अनलॉक, कांग्रेस ने लिखा- सत्यमेव जयते

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 13:13 IST
rahul gandhi (catch news)

Twitter unlocked all accounts linked to Congress: ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं के अकाउंट अनलॉक कर दिए हैं. दिल्ली कैंट में 9 साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर राहुल गांधी ने उसके परिवार की तस्वीर साझा कर दी थी. इसके बाद ट्विटर ने यह कदम उठाया था. इसके अलावा ट्विटर ने कांग्रेस के कई अन्य नेताओं के अकाउंट भी सस्पेंड कर दिए थे. ट्विटर ने कहा था कि दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की तस्वीर को साझा करना नियमों के खिलाफ है.  

अब ट्विटर ने इन सभी अकाउंट को एक बार फिर अनलॉक कर दिया है. इसके बाद कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, 'सत्यमेव जयते.' वहीं कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष रोहन गुप्ता ने इस पर कहा कि यह भारत की जनता की जीत है. बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वो भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में दखलंदाजी कर खतरनाक खेल खेल रहा है.

राहुल गांधी ने कहा था कि ट्विटर भारत में कारोबार नहीं कर रही है, बल्कि वह देश की राजनीति की दिशा तय करने के काम में लगी हुई है. उन्होंने कहा था कि एक राजनेता के तौर पर उन्हेंं ये बिल्‍कुल भी पसंद नहीं है. ट्विटर की तरफ से उठाया गया यह कदम देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है.

यूट्यूब पर एक बयान में राहुल गांधी ने कहा था कि ट्विटर एक खतरनाक खेल खेल रहा है. उन्होंने आरोप लगाया था कि ट्विटर निष्पक्ष नहीं है. वह सरकार के इशारों पर काम कर रहा है. अपने अकाउंट को सस्पेंड किए जाने पर उन्होंने कहा था कि यह उनके लाखों फालोवर्स का अपमान है और उनके विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी की अवहेलना है. 

Coronavirus: कर्नाटक में सामने आया कोरोना वायरस का Eta वैरिएंट, जानिए कितना है खतरनाक

Covid-19 : महाराष्ट्र में बढ़ रहे हैं खतरनाक डेल्टा वैरिएंट के मामले, वैक्सीन लेने के बाद भी 5 की मौत

First published: 14 August 2021, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी