Home » इंडिया » twitter war between barkha dutt or madhu kishwar
 

ट्विटर वॉर: राजन को लेकर बरखा दत्त और मधु किश्वर आपस में भिड़ीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2016, 19:10 IST

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन द्वारा दूसरे कार्यकाल के लिए मना किये जाने के बाद मीडिया और सोशल मीडिया दो धड़ों बंटता दिख रहा है. कुछ लोग राजन के फैसले के लिए सरकार को जिम्मेदार मान रहे हैं. इसी कड़ी में दो मशहूर मीडिया शख्सियतें, मधु किश्वर और बरखा दत्त भी आपस में भिड़ गईं.

राजन के मसले पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा था, ''मैंने कुछ दिन पहले भी कहा था कि यह सरकार राजन के लायक नहीं है, भारत का नुकसान हुआ.'' कांग्रेस के अलावा सोशल मीडिया पर कई और लोग राजन के दूसरे कार्यकाल का समर्थन कर रहे हैं.

समाचार चैनल एनडीटीवी की वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त के ट्वीट से ऐसा प्रतीत होता है कि वह भी राजन के जाने से 'दुखी' हैं.

उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, "राजन के जाने से सिर्फ एक बात साफ होती है. भारत में बौद्धिक रूप से स्वतंत्र लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. बाहरी दुनिया इसके लिए बेहतर मंच है.”

बरखा के इस ट्वीट पर सामाजिक कार्यकर्ता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समर्थक माने जाने वाली मधु किश्वर बहस में कूद पड़ीं.

बरखा को जवाब देते हुए मधु किश्वर ने ट्वीट किया, "तो बरखा दत्त दुनिया के मंच पर कब जा रही हैं? भारत में कई लोग आपकी स्थायी विदाई के लिए दहेज देना चाहेंगे.”

बरखा ने किश्वर की दहेज वाली टिप्पणी पर कहा, ''आपकी निंदनीय दहेज वाली किनारे कर दीजिए पर मैं चली गई तो आपका क्या होगा जनाबे अली! पागलपन की हद तक मुग्ध@मधु किश्वर"

बरखा के इस दूसरे ट्वीट पर मधु किश्वर का फिर से पलटकर जवाब आया, ''कोई आश्चर्य नहीं कि तुम्हारी तरह आत्ममुग्धता का शिकार व्यक्ति टांग खींचने (जिसकी पर्याप्त वजहें हैं) और दुराग्रही होने के बीच का अंतर भी नहीं समझ सकता.”

बरखा ने आगे लिखा, “छोड़ो भी, अगर मैं आत्ममुग्ध हूं तो तुम एकदम बोर हो. इसे यही छोड़ दो. सबको पता है. कुछ नया खोजो.”

इस पर मधु किश्वर ने बरखा दत्त को वित्त मंत्री अरुण जेटली से सीखने की सलाह दे डाली. उन्होंने ट्वीट किया, ''आपको अपने संरक्षक और दोस्त अरुण जेटली से सीखना चाहिए कि जो अपनी आलोचना पर पलट कर हमला करने की बजाय चुपके से उनका काम कर देते है.''

First published: 20 June 2016, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी