Home » इंडिया » Twitter war between Smriti Irani and Priyanka Chaturvedi on Z security
 

ट्विटर पर स्मृति ईरानी और प्रियंका चतुर्वेदी की जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2016, 14:57 IST
(पीटीआई)

सोमवार की सुबह केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर किए गए एक ट्वीट पर विवाद बढ़ गया. कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति को हाल में मिली जेड सुरक्षा पर सवाल उठाए थे.

ट्विटर पर चली ये जंग इतनी बढ़ी कि राहुल गांधी पर ही जाकर खत्म हुई. रविवार को प्रियंका चतुर्वेदी ने एक निजी टेलीविजन चैनल की वेबसाइट पर ब्लॉग लिखा था. जिसके बाद वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रही थीं.

ब्लॉग में उन्होंने कहा था कि ट्विटर पर उन्हें 'निर्भया की तरह बलात्कार' करने की धमकी दी जा रही है. इसी मुद्दे पर एक ट्वीट में कांग्रेस प्रवक्ता को निशाना बनाते हुए लिखा गया, "जब प्रियंका चतुर्वेदी को ट्रॉल किया जाता है, तो वह औरत की गरिमा पर हमला होता है, लेकिन जब स्मृति ईरानी के खिलाफ ज़हर उगला जाता है तो उसे स्वीकार कर लिया जाता है."

इस ट्वीट पर प्रियंका चतुर्वेदी ने जवाब दिया, "स्मृति ईरानी को मिलने वाली कथित धमकी के बदले ज़ेड सुरक्षा मिल जाती है और  मुझे मिली बलात्कार/ मौत की धमकी की जांच के लिए मैं अभी तक संघर्ष कर रही हूं."

पढ़ें: कांग्रेस की महिला प्रवक्ता को निर्भया की तरह रेप की धमकी

प्रियंका चतुर्वेदी के इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जवाब देने में देर नहीं लगाई. स्मृति ने ट्वीट किया, "'मुझे ज़ेड सेक्योरिटी नहीं मिली है मैडम."

इस पर प्रियंका ने जवाब देते हुए ट्वीट किया,"मैडम मुझे गृह मंत्रालय के आंतरिक प्रक्रिया के बारे में नहीं पता, मैं तो अखबार की रिपोर्ट के हिसाब से बात कर रही हूं. तो क्या मैं यह समझूं कि आपके पास किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं है?"

स्मृति के हमलों पर प्रियंका का जवाब था, "मेरे पास इतना वक्त नहीं है, इसलिए आप इसकी चिंता न करें, आप तो कैंपस में एक और बखेड़ा खड़ा करने पर ध्यान लगाइए."

स्मृति ने फिर जवाब देते हुए ट्वीट दिया, "इस काम में तो राहुल जी को महारथ हासिल है. अरे नहीं, उन्हें तो असम में हारने की योग्यता है. मेरी गलती, आपका दिन शुभ हो."

इस पर प्रियंका का आखिरी जवाब था, "बार-बार हारने के बावजूद मंत्रालय में जगह पाने में आपको महारथ हासिल है. आपका दिन भी शानदार हो."

प्रियंका चतुर्वेदी ने आखिर में ट्विटर पर अपने उस लेख को भी पोस्ट किया है, जहां से पूरे विवाद की शुरुआत हुई थी. प्रियंका ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए अपने लेख का लिंक ट्वीट किया है.

First published: 23 May 2016, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी