Home » इंडिया » Two aircrafts crash of Sunkiran one pilot Die at Bangalore Air Show
 

बेंगलुरू एयर शो में सूर्यकिरण के दो एयरक्राफ्ट क्रैश, एक पायलट की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 13:39 IST

कर्नाटक के बेंगलुरु जिले में एयर शो के दौरान भयानक हादसा हो गया.  बेंगलुरु के येलहांका एयरपोर्ट पर एयर-शो के दौरान 2 सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई. वहीं एक नागरिक के घायल होने की खबर है.

बताया जा रहा है कि ये दोनों एयरक्राफ्ट रिहर्सल के दौरान उड़ान भर रहे थे, लेकिन जब ये आसमान में पहुंचे तो आपस में ही टकरा गए.  एयर शो 20 फरवरी को होना है, जिसका आज रिहर्सल चल रहा था.  इस दौरान ये भयानक हादसा हो गया.

एयर शो 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरु में हो रहा है. इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा. इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा.

गौरतलब है कि इस बार इस एयर शो पर इसलिए भी सभी की नजरें टिकी हैं, क्योंकि इस बार यहां राफेल विमान का प्रदर्शन भी होना है. राफेल विमान को लेकर बीते दिनों भारत में राजनीति चरम पर थी, इसके बावजूद वायुसेना का कहना है कि राफेल उनके लिए जरूरी है. ऐसे में जब एयर शो के दौरान यहां राफेल उड़ान भरेंगे तो हर किसी की नजर उसपर टिकी होगी.

इस बारे में वायुसेना का कहना है कि राफेल उनके लिए बहुत जरूरी है. ऐसे में जब एयर शो के दौरान यहां राफेल उड़ान भरेंगे तो हर किसी की नजर उसपर टिकी होगी.

सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट में क्या है खास

First published: 19 February 2019, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी