Home » इंडिया » Two Babbar Khalsa International terrorists arrested from North West Delhi area
 

दिल्ली: बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए 6 पिस्टल और 40 कारतूस

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2020, 12:32 IST

Babbar Khalsa International Terrorist: खूंखार आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े दो आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इन दोनों आतंकियों से पास से पुलिस ने 6 पिस्टल और 40 कारतूस बरामद किए हैं. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने बताया कि दोनों आतंकियों के नाम दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह है.

इस दोनों आतंकियों की फोटो भी जारी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन दोनों आतंकियों को उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली से मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया है. दोनों आतंकी पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं. दोनों खूंखार आतंकी पंजाब में कई संगीन मामलों में मोस्ट वॉन्टेड भी हैं.

बता दें कि BKI यानि बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन भारत में एक खालिस्तान आतंकवादी संगठन है. सिख स्वतंत्र राज्य का निर्माण के कारण भारत और ब्रिटिश सरकार बब्बर खालसा इंटरनेशनल को एक आतंकवादी समूह मानते हैं. वहीं इसके समर्थक इसे प्रतिरोध आंदोलन कहते हैं.

साल 1978 में बना था यह संगठन

बता दें कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन साल 1978 में बना था. इस संगठन के साल 1990 के दशक में कई वरिष्ठ सदस्य एनकाउंटर में मारे गए थे. इसके बाद इसका प्रभाव काफी घट गया था. इस संगठन को जर्मनी, कनाडा, भारत तथा यूनाइटेड किंगडम के अलावा कई देशों में एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया गया है.

अभिनेत्री कंगना रनौत को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा- सूत्र, ट्वीट कर अमित शाह का किया धन्यवाद

इसरो की अगले साल फिर अंतरिक्ष में उड़ान, 2021 की शुरुआत में लॉन्च हो सकात है मिशन चंद्रयान-3

First published: 7 September 2020, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी