Home » इंडिया » Two farmers pleaded for his field with revenue official in Telangana
 

Video: अपनी ही जमीन के लिए अधिकारी के पैर पकड़कर गिड़गिड़ाते रहे किसान, लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2019, 12:10 IST

तेलंगाना का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो किसान अधिकारी के पैरों पर गिरकर अपनी ही जमीन के लिए गिड़गिड़ाते नजर आ रहे हैं. दोनों किसान एक राजस्व अधिकारी के पैर पकड़ कर गिड़गिड़ा रहे हैं और अपने मदद के लिए भीख मांग रहे हैं. लेकिन अधिकारी के कान में जूं रेंगती नहीं दिख रही है.

वीडियो में दिख रहा है कि किसान अधिकारी के पैरों पर गिरकर अपनी आजीविका और जमीन न छीनने के लिए राजस्व अधिकारी से विनती कर रहे हैं. वीडियो तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले का बताया जा रहा है. वहीं अधिकारी बिल्कुल आराम से चलता चला जा रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक किसान सत्तैया और उनके भाई लिंगैया अधिकारी से अपने पट्टे की जमीन का कागज मांग रहे थे. मल्लैया ने बताया कि उनकी पट्टा का कागज भौतिक सत्यापन के बाद ले लिया गया था, इसके बाद अधिकारी उसे दे नहीं रहे हैं और उन्हें परेशान किया जा रहा है.

मलैय्या ने बताया कि उनकी दो एकड़ से अधिक की पैतृक जमीन किसी रिज़वी के नाम पर हस्तांतरित की गई है. वह बताते हैं कि पिछले लगभग छह से आठ महीने से वह लगातार अपनी जमीन के कागज के लिए दौड़ रहे हैं. जब कलेक्टर से बात हुई तो उन्होंने कहा कि एक घंटे में काम हो जाएगा, लेकिन स्थानीय अधिकारी ऐसा नहीं करते.

उन्होंने बताया कि हमें धमकी दी जाती है और अपमानित किया जाता है. जब हमने कहा कि हम किसान हैं, कृपया सम्मानपूर्वक बात करें तो उन्होंने कहा कि मैं आप पर मुकदमा चला सकता हूं और जेल भेज सकता हूं.

बंगाल में BJP सांसद पर जानलेवा हमले के बाद बवाल, सड़कों पर उतरी भगवा पार्टी

देश की आर्थिक सुस्ती पर सुशील मोदी का बेतुका बयान- सावन भादो में हर साल रहती है मंदी

First published: 2 September 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी