Home » इंडिया » Two killed in AMU campus gunfight, RAF deployed
 

एएमयू: झड़प में घायल दूसरे छात्र की मौत, परिसर में कड़ी सुरक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2016, 14:27 IST

अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी (एएमयू) में छात्रों के दो गुटों के बीच संघर्ष में घायल एक और छात्र की मौत हो गई. इसके साथ ही शनिवार को हुई हिंसा में अब तक दो छात्र जान गंवा चुके हैं. 

इससे पहले इलाज के दौरान महताब नाम के छात्र की शनिवार को मौत हो गई थी. एएमयू में छात्रों के गुटों में झड़प के दौरान शनिवार को फायरिंग हुई थी. गोली लगने से मोहम्मद वाकिफ नाम का छात्र भी घायल था.

इलाज के लिए उसे दिल्ली रेफर किया गया था. जहां अस्पताल में इलाज के दौरान वाकिफ ने दम तोड़ दिया.

इस मामले में अब तक 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 

रिकॉर्ड जलकर खाक


शनिवार को एएमयू में झड़प के बाद दो छात्र गुटों के बीच जमकर मारपीट और फायरिंग हुई थी. जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस में आग लगा दी थी. कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था.

वहीं आग की चपेट में आने से प्रॉक्टर ऑफिस में रखे रिकॉर्ड पूरी तरह जलकर खाक हो गए. जबकि डीएसडब्‍ल्‍यू ऑफिस में आग से एक दिन की डाक जलकर खाक हो गई.

पढ़ें:अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो गुट भिड़े, एक छात्र की मौत

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक आजमगढ़ और संभल से जुड़े प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच तनाव चल रहा था. जिसके बाद हिंसा की घटना सामने आई.

फिलहाल एएमयू कैंपस में तनाव का माहौल है. विश्वविद्यालय परिसर में आरएएफ और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं.

क्या था पूरा मामला ?


अलीगढ़ रेंज के डीआईजी गोविंद अग्रवाल ने बताया कि शनिवार रात विश्वविद्यालय के मुमताज हॉस्टल के एक छात्र पर हमला हुआ और उसके कमरे में आग लगा दी गई.

पीड़ित छात्र अपनी शिकायत दर्ज कराने प्रॉक्टर ऑफिस पहुंचा. वहीं जैसे ही घटना की खबर कैंपस में फैली, प्रॉक्टर दफ्तर के पास दोनों पक्ष के छात्र इकट्ठा होने लगे. 

विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच फायरिंग होने लगी. जिसमें यूनीवर्सिटी के पूर्व छात्र महताब और मोहम्मद वाकिफ गंभीर रूप से घायल हो गए.

पढ़ें:अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में 'बीफ' परोसने की अफवाह

First published: 25 April 2016, 14:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी