Home » इंडिया » Two killed in fresh clashes in south Kashmir, death toll rises to 78
 

कश्मीर: ताजा हिंसा में दो युवकों की मौत, मरने वालों का आंकड़ा 78 पहुंचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2016, 17:08 IST
(गेट्टी इमेज)

दक्षिणी कश्मीर में आज सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई ताजा झड़प में दो लोगों की मौत की खबर है. इसके साथ ही घाटी की हिंसा में मरने वालों की संख्या 78 पहुंच गई है. बीते दो महीनों से घाटी में जारी हिंसा में अब तक दस हजार से ज्यादा नागरिक घायल हो चुके हैं. पुलिस के मुताबिक़ साढ़े पांच हजार पुलिस और सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई में सुरक्षा बलों की ओर से दागा गया आंसू गैस का गोला 26 वर्षीय सायर अहमद शेख के सिर पर जा लगा. शेख को राजपोरा स्थित सब-डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

वहीं, अनंतनाग जिले के बोतेंगू में सुरक्षा बलों की ओर से पत्थरबाजों के खिलाफ की गई कार्रवाई में एक युवक की मौत की खबर है. मृतक की पहचान 23 साल के यावर अहमद के रुप में हुई है. 

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था.

इसके अलावा श्रीनगर के पुराने इलाके और बडगाम जिले से भी झड़प की खबरें आई हैं.  घाटी में अब भी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. अलगाववादियों ने ईद के दिन सभी जिलों में भारत विरोधी मार्च की अपील की है.

इसके चलते प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है. संवेदनशील इलाक़ों में नाकेबंदी और फोन तथा इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

First published: 10 September 2016, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी