Home » इंडिया » Two naxal killed in an encounter between police and Naxal in Dantewara of Chhattisgarh
 

दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 10:11 IST

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं. बता दें कि दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ का सबसे अधिक नक्सल प्रभावित इलाका है. यहां आए दिन नक्सली खूनखराबा करते रहते हैं. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर एक बार फिर से नक्सलियों ने यहां अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है. हाल ही में नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोटकर बीजेपी विधायक की गाड़ी को उड़ा दिया था. जिसमें बीजेपी विधायक सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक डीआरजी और नक्सलियों के बीच हुए एक एनकाउंट में दो नक्सली मारे गए. ये एनकाउंटर धानिकर्का फॉरेस्ट क्षेत्र के अंतर्गत आता है. जो कौकोंडा पुलिस स्टेशन के अधीन है. छत्तीसगढ़ के नक्सल विरोधी अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक और पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने एक प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बताया कि 9 अप्रैल को दंतेवाड़ा जिला के कुंआकोण्डा थाना के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुआकोण्डा-बचेली मार्ग पर एक घटना को अंजाम दिया गया. 

जब स्थानीय विधायक भीमा मंडावी अपने सुरक्षा काफिले के साथ जा रहे थे. करीब पौने पांच बजे माओवादियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उनकी गाड़ी को उड़ा दिया. जिसमें विधायक मंडावी की मृत्यु हो गई. साथ ही वाहन चालक दंतेश्वर मौर्य और तीन पीएसओ प्रधान आरक्षक भी शहीद हो गए.

ओडिशा में नक्सलियों ने की महिला मतदान अधिकारी की हत्या, पोलिंग बूथ जा रही गाड़ी में लगाई आग

First published: 18 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी