Home » इंडिया » Two persons arrested in JNUSU president Kanhaiya Kumar threat letter matter
 

कन्हैया को धमकी देने का मामला, अमित जानी के भाई समेत दो गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2016, 10:55 IST

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद को जान से मारने की धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सौरभ और सुलभ नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली के एसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक आर्म्स एक्ट, धमकी और आपराधिक साजिश के आरोप में दोनों की गिरफ्तारी हुई है. दिल्ली पुलिस को आईएसबीटी से जेएनयू जा रही बस में गोलियों से भरी पिस्तौल और धमकी भरा खत मिला था.

पढ़ें:धमकी मिलने के बाद कन्हैया और उमर की सुरक्षा बढ़ी

खत में देशद्रोह मामले के आरोपी कन्हैया कुमार और उमर खालिद का सर कलम करने की धमकी दी गई थी. पुलिस के मुताबिक देर रात से चल रहे अभियान के तहत दो लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

अदालत में पेशी के बाद आरोपी सौरभ और सुलभ को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

अमित जानी का छोटा भाई है सौरभ

दिल्ली पुलिस का कहना है कि सौरभ उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के प्रमुख अमित जानी का छोटा भाई है. धमकी भरे खत में अमित जानी का नाम लिखा था. जानी पहले भी कन्हैया को सोशल मीडिया के जरिए जान से मारने की धमकी दे चुका है.

अभी अमित जानी फरार बताया जा रहा है. जानी का शुक्रवार से पता नहीं चल पा रहा है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली और एनसीआर में छापेमारी कर रही है.

पढ़ें:जेएनयू विवाद: कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मिली शूटआउट की धमकी

गुरुवार को आईएसबीटी कश्मीरी गेट से जेएनयू के रास्ते वसंत विहार जाने वाली डीटीसी की रूट संख्या 605 की बस में लावारिस बैग मिला था. जिसके बाद तिलक मार्ग पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. वहीं धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार की सुरक्षा बढ़ा दी थी.

पढ़ें:कन्हैया कुमार: देशभक्ति से सराबोर एक 'देशद्रोही' की जमानत का फैसला

First published: 18 April 2016, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी