Home » इंडिया » Two persons reportedly kidnapped in Nigeria
 

नाइजीरिया में दो भारतीय अगवा, परिजनों ने लगाई सरकार से गुहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2016, 16:02 IST
(एएनआई)

नाइजीरिया में दो भारतीय नागरिकों को अगवा किए जाने की खबर है. परिवार वालों के मुताबिक संदिग्ध आतंकवादियों ने नाइजीरिया के बेन्यू राज्य के ग्बोको शहर से दो भारतीयों को अगवा कर लिया है. आशंका जताई जा रही है कि यह काम किसी आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया है.

दोनों भारतीय नागरिक आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के रहने वाले हैं. जिनकी पहचान मंगीपुडी साई श्रीनिवास और उनके सहकर्मी अनिश शर्मा के रूप में की गई है. 

इस संबंध में श्रीनिवास के रिश्तेदारों ने जिला कलेक्टर एन युवराज से शुक्रवार को मुलाकात कर दोनों अपहृत भारतीय नागरिकों को छुड़ाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया.

विदेश मंत्रालय-दूतावास से मांगी मदद

जानकारी के मुताबिक, साई श्रीनिवास और अनिश शर्मा अपने आवासीय क्वार्टर से डंगोटे सीमेंट प्लांट पीएलसी के लिए अपनी कार से बुधवार की शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर निकले, तभी हथियारबंद कुछ लोगों ने ट्रैफिक सिग्नल पर उनका अपहरण कर लिया.

श्रीनिवास की पत्नी एम ललिता ने कहा, "मेरे पति एक सिविल इंजीनियर हैं और डांगोटे सीमेंट प्लांट में पिछले तीन साल से काम कर रहे हैं. इससे पहले वे रायपुर में आदित्य बिरला ग्रुप के साथ थे."

ललिता ने बताया, "मैंने अपने पति से बुधवार को संपर्क करने की कोशिश की पर सफल नहीं हो पाई. प्लांट में अधिकारियों को फोन लगाया, तब मुझे उनके अपहरण का पता चला." 

कलेक्टर युवराज ने कहा कि नाइजीरियाई अधिकारियों ने खोजी अभियान शुरू कर दिया है और जिला प्रशासन विदेश मंत्रालय के साथ-साथ नाईजीरिया के भारतीय दूतावास से भी लगातार संपर्क में है.

First published: 1 July 2016, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी