Home » इंडिया » Two students arrested, involved in fraud with Flipkart-Amazon
 

फ्लिपकार्ट-अमेजॉन को रेत भरकर लगाते थे चूना

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2016, 15:00 IST

ऑनलाइन बाजार के बढ़ते दायरे के बीच ई-कॉमर्स कंपनियों को नई-नई चुनौतियों और चूना लगाने वाले ठगों से भी दो चार होना पड़ रहा है. एक ताजा मामले में डिब्बे में रेत भरकर फ्लिपकार्ट-अमेजॉन जैसी कंपनियों से धोखाधड़ी करने दो छात्रों को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए छात्रों का नाम याह्या मोहम्मद इशाक और मोहम्मद शाहरोज अंसारी है. यह दोनों पहले फ्लिपकार्ट-अमेजॉन जैसी वेबसाइटों पर महंगे इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों को खरीदते थे.

पढ़ेंः नेशनल कबड्डी खिलाड़ी का दिनदहाड़े कत्ल, देखें सीसीटीवी फुटेज

जब डिलीवरी ब्वॉय माल देने के लिए आता था तो एक छात्र उसे बातों में उलझा लेता था जबकि दूसरा पैकेट को अंदर ले जाकर उसमें से सामान निकालकर रेत भर देता था. इसके बाद बिल्कुल हूबहू नई जैसी पैकिंग कर देता था.

वापस आकर वो डिलीवरी ब्वॉय से बहाना बना देता कि उसके पास चुकाने के लिए पूरे पैसे नहीं हैं और डिब्बा देकर उसे वापस लौटा देते. इस तरह से इन दोनों ने तमाम महंगे स्मार्टफोन, लैपटॉप, कैमरे आदि सामान चुरा लिए. कंपनियों द्वारा पुलिस में इसकी शिकायत किए जाने के बाद बुधवार को इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पढ़ेंः वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्टः भारत के 'अच्छे दिन' अभी नहीं आए

बताया जा रहा है कि इन दोनों ने ई-कॉमर्स कंपनियों से गूगल नेक्सस 6 पी गोल्ड स्मार्टफोन, माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन, सैमसैंग 6S एज, निकॉन डिजिटल कैमरा, लिनोवो लैपटॉप और डीवीडी भी मंगवा कर धोखे से हथिया लिए.

First published: 17 March 2016, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी