Home » इंडिया » Two students group clashed in Aligarh Muslim University, One student shot dead
 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो गुट भिड़े, एक छात्र की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में शनिवार देर रात दो छात्र गुटों में झड़प हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में एक छात्र की मौत हो गई. गुस्साएं छात्रों ने विवि परिसर में आगजनी की और कार्यालय-वाहनों में आग लगा दी. प्रशासन ने शांति-सुरक्षा के मद्देनजर विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस-पीएसी को तैैनात कर दिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एएमयू की लाइब्रेरी के पास दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद शनिवार को मुमताज हॉस्टल में फिर विवाद हुआ. इस दौरान एक गुट ने दूसरे गुट के एक छात्र की पिटाई कर दी. 

fire.jpg

फाइल फोटो

दूसरे गुट को सूचना मिलने पर गुस्साए छात्र प्रॉक्टर कार्यालय पहुंचे. यहां विपक्षी गुट के सामने आने पर दोनों गुट आपस में भिड़ गए और मारपीट-गोलीबारी शुरू हो गई. इस दौरान दो छात्रों को गोली लग गई. दोनों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया जहां रविवार तड़के एक छात्र की मौत हो गई.

वहीं, रात में गुस्साए छात्रों ने प्रॉक्टर कार्यालय में आग लगा दी. इसके बाद वीसी लॉज के गेट और गेस्ट हाउस के पास खड़े कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. विवि में तनाव का माहौल बना रहा और दोनों पक्षों की बीच गोलीबारी भी जारी रही. 

सूचना मिलने पर देर रात पुलिस और फायर ब्रिगेड एएमयू पहुंची. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया. स्थिति की गंभीरता और छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विवि परिसर में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है. 

First published: 24 April 2016, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी