Home » इंडिया » Two suspected ISIS militants arrested from Gujarat by ATS, Planning for attcks on various Indian Cities
 

देश के कई हिस्सों में हमला करने की फिराक में थे ISIS के दो आतंकी, गुजरात में धरे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2017, 15:03 IST

गुजरात की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वैड (एटीएस) ने राजकोट और भावनगर से आतंकी संगठन ISIS के दो संदिग्ध आतकियों को धरा है. दोनों आतंकियों का मकसद देश के विभिन्न शहरों में हमलों को अंजाम देना था. दोनों इनकी साजिश रचने में जुटे थे.

देश के तमाम हिस्सों में हमला करने के लिए यह गुजरात में खतरनाक केमिकल इकट्ठा करने में जुटे थे. बताया जा रहा है कि इन केमिकल्स के लिए यह आतिशबाजी बनाने वालों से संपर्क करने की तैयारी में थे.

पुलिस ने इन दोनों आतंकियों का नाम वसीम और नाथिन बताया है. यह दोनों आतंकी भाई हैं. गुजरात पुलिस में क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी आईके भट्ट ने बताया कि विशेष ऑपरेशन चलाकर इन्हें पकड़ा गया.

राजकोट और भावनगर से गिरफ्तार किए गए इन दोनों आतंकियों पर बीते डेढ़ साल से ISIS के हैंडलर के संपर्क में रहने का आरोप है.

 

बताया जा रहा है कि दोनों के कब्जे से भारी मात्रा में बारूद, बैटरी, टाइमर, बम बनाने का सामान और आतंकी संगठन का साहित्य भी बरामद किया गया है.

एमसीए और बीसीए की डिग्री ले चुके यह दोनों भाई सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और दोनों के कंप्यूटर से पुलिस को इराक-सीरिया में चल रही आईएस की लड़ाई के कई वीडियो भी मिले हैं.

हालांकि गुजरात में ISIS से जुड़ी इस पहली गिरफ्तारी पर सुरक्षा एजेंसियों ने काफी हैरानी जताई है. दोनों से पूछताछ कर नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

गतवर्ष एनआईए द्वारा उत्तर प्रदेश से मुफ्ती अब्दुस कादरी को गिरफ्तार किया गया था, जो इन दोनों भाइयों के संपर्क में था.

First published: 26 February 2017, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी