Home » इंडिया » Two terrorist killed in an encounter between security forces and terrorist in Awantipora Jammu and Kashmir search operation underway
 

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2019, 9:11 IST

जम्मू-कश्मीर के अवंतिपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. बता दें कि मंगलवार को सुरक्षाबलों को पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में कुछ आतंकियों की मौजूदग की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया.

इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. एक अधिकारी के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह अवंतिपोरा के बाहरी इलाके में अभियान चलाया. इसी दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए है. दक्षिण कश्मीर के डीआईजी अतुल कुमार गोयल ने कश्मीर जोन पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके बताया कि, "ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. उनकी पहचान उफैद फारुक लोन और अब्बास भट के रूप में की गई है."

गोयल ने आगे बताय कि, "ये दोनों आतंकवाद के जघन्य कृत्यों और आम नागरिकों पर अत्याचार की घटनाओं में शामिल थे." गोयल ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक, लोन जुलाई 2018 से सक्रिय था. वह पिछले एक साल से अधिक समय से आतंकवाद संबंधी कई घटनाओं में शामिल था. अधिकारी के मुताबिक, वह जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद दुकानदारों को दुकानें खोलने पर धमका रहा था.

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्क्रिय किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह इसका बदला लेने के लिए आतंकवादियों का सहारा ले रहा है और भारत में बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है. लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान को उसके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दे रही है और इसी क्रम में आए दिन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार रही है.

अब जेल में बंद मुस्लिम कैदियों को पढ़ाई जाएगी 'गीता', भटके लोगों को सही रास्ते पर लाने का है मकसद

पहाड़ों पर बिगड़ा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में भारी बारिश से आ सकती है आफत

First published: 9 October 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी