Home » इंडिया » Two terrorist killed in an encounter between security forces and terrorist in Bandipura Kashmir
 

कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2019, 14:41 IST

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सोमवार सुबह एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. वहीं रविवार को भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था. पुलिस के मुताबिक, श्रीनगर से करीब 55 किलोमीटर दूर लवदारा गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को एक आतंकवादी मारा गया.

वहीं सोमवार को भी सुरक्षाबलों ने एक अन्य आतंकी को मार गिराया. बता दें कि सुरक्षाबलों ने कुछ आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके आधार पर सुरक्षबलों ने सर्च अभियान चलाया. इस दौरान आतंकी ने खुद को घिरता देख सुरक्षाबलों को गोलियां चलाना शुरु कर दिया. उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी ताबड़ तोड़ गोलियं दागी और आतंकी को मौत के घाट उतार दिया.

रविवार को अधिकारियों ने बताया था कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. अधिकारियों के मुताबिक आतंकवादियों ने सुरक्षा कर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके जवाब में चलाई गई गोली में एक आतंकवादी मारा गया था.

अधिकारियों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी की पहचान एवं उसके संगठन की पहचान का पता लगाया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी. जबकि 25 लोग घायल हो गए थे.

वहीं अक्टूबर के महीने के आखिर में जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एक बड़े आतंकी हमले में कश्मीर के बाहर के पांच मजदूरों की मौत हो गई. एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ था. बता दें कि कुलगाम के काटरोसू इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने मजदूरों के एक समूह में गोलियां चलाई जिसमें 6 मजदूरों को गोलियां लग गई थी और जिनमें से पांच लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-

हैदराबाद में बड़ा हादसा, एक ही पटरी पर आ गई दो ट्रेंने और फिर हुई जोरदार टक्कर

महाराष्ट्र: शिवसेना के साथ सरकार बनाने पर NCP को कांग्रेस की प्रतिक्रिया का इंतज़ार

रेलवे ने पटना में बनाया देश का सबसे बड़ा एसी वेटिंग रूम, जानिए क्या हैं सुविधाएं

First published: 11 November 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी