Home » इंडिया » two terrorists killed in Bandipora encounter in jammu kashmir, two Army jawans martyred
 

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सेना के साथ मुठभेड़ में 2 आंतकी ढेर, दो जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2017, 12:11 IST
(file photo)

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. बुधवार को बांदीपोरा के हाजिन में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ में वायुसेना के दो जवान भी शहीद हो गए. सेना ने अपने बयान में कहा है कि शहीद होने वाले जवान एयर फोर्स गरुड़ के कमांडो हैं. गरुड़ के कमांडो आर्मी के साथ ऑपरेशनल ट्रेनिंग ले रहे थे.

एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के बाद बुधवार तड़के सुरक्षा बलों ने परिबल गांव को घेर लिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बल जैसे ही उस घर के पास पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई. इसी दौरान मुठभेड़ में दो आतंकवादी मौके पर ढेर हो गए.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, "इस गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए. उनमें से दो गंभीर रूप से घायल जवानों ने बाद में दम तोड़ दिया." एक घायल जवान को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि पिछले 27 सितंबर को आतंकवादियों ने छुट्टी पर घर आए बीएसएफ जवान रमीज़ अहमद पारे के घर में घुसकर उसकी हत्या कर दी थी. मारे गए आतंकी उसी ग्रुप के हैं.

First published: 11 October 2017, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी