Home » इंडिया » two women suicide in iit madras
 

आईआईटी मद्रास में दो महिलाओं ने की खुदकुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2016, 10:45 IST
(कैच)

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास के परिसर में बुधवार को दो महिलाओं ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. खुदकुशी करने वालों में एक शोध छात्रा थी, वहीं दूसरी एक प्रोफेसर की पत्नी थी.

इस मामले में चेन्नई पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, 34 साल की पी. महेश्वरी का शव उनके हॉस्टल के कमरे में पाया गया.

वह आईआईटी मद्रास की पोस्ट-डॉक्टोरल रिसर्च स्कॉलर थीं. पुलिस उनकी मौत की वजहों की जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि महेश्वरी साबरमती हॉस्टल में रहती थीं. उन्होंने बुधवार की शाम 4 बजे कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

वहीं दूसरी खुदकुशी के मामले में जो जानकारी मिली है. उसके मुताबिक आत्महत्या करने वाली महिला आईआईटी मद्रास के एक प्रोफेसर की पत्नी थीं. उनका नाम जी विजयालक्ष्मी बताया जा रहा है.

आईआईटी मद्रास ने इस मामले में बुधवार को बयान जारी किया कि संस्थान को स्कॉलर की मृत्यु पर गहरा शोक है. बयान में कहा गया है, "आईआईटी मद्रास गहरे दुःख के साथ अपने कैम्पस में एक पोस्ट-डॉक्टोरल रिसर्च स्कॉलर की मृत्यु हो जाने की सूचना देता है.

स्कॉलर के परिवार को सूचित कर दिया गया है. संस्थान इस दुर्भाग्यपूर्ण, असामयिक और भारी क्षति के लिए स्कॉलर के परिवार तथा अन्य करीबी लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता है."

इसके साथ ही संस्थान ने यह भी कहा है कि वह इस मामले में आवश्यक कदम उठा रहा है और प्रशासन को पूरा सहयोग दे रहा है. चेन्नई पुलिस मामले की जांच कर रही है.

First published: 14 July 2016, 10:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी